मुरैना में बाजरा खरीद केंद्र पर किसानों के बीच आपसी संघर्ष में चलीं गोलियां, दो लोगों पर केस दर्ज

कोतवाली थाना प्रभारी रामवीर सेंथिया का कहना है कि खरीद केंद्र पर दो गोलियां चली हैं। पुलिस ने मौके से दो खाली कारतूस भी बरामद किए हैं। बाजरा खरीदी में हो रही देरी अब किसानों के बीच आपसी संघर्ष का कारण बनने लगी है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 09:08 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 09:08 PM (IST)
मुरैना में बाजरा खरीद केंद्र पर किसानों के बीच आपसी संघर्ष में चलीं गोलियां, दो लोगों पर केस दर्ज
बाजरा खरीदी में हो रही देरी अब किसानों के बीच आपसी संघर्ष का कारण बनने लगी है।

मुरैना, राज्य ब्यूरो। मध्य प्रदेश में बाजरा खरीदी में हो रही देरी अब किसानों के बीच आपसी संघर्ष का कारण बनने लगी है। रविवार की शाम मुरैना जिले के पड़ावली खरीद केंद्र पर पहले बाजरा तुलवाने की बात पर किसानों के दो पक्षों में विवाद हो गया। एक पक्ष ने फायरिंग कर दहशत फैला दी। गोली एक किसान की हाथ की अंगुली को छूकर निकल गई।

पुलिस ने दो लोगों पर किया मामला दर्ज 

कोतवाली पुलिस ने पड़ावली गांव के दो लोगों पर मामला दर्ज किया है। मुरैना कृषि उपज मंडी परिसर के एक नंबर टीनशेड में पड़ावली सोसायटी पर पंजीयन कराने वाले किसानों की बाजरा तुलाई हो रही है। रविवार शाम करीब 6 बजे बाजरा तुलाई के लिए इलेक्ट्रिक कांटे का उपयोग पहले करने की बात पर गंजरामपुर गांव के किसान केशव शर्मा की पड़ावली गांव के विजेन्द्र गुर्जर से बहस शुरू हुई। कांटे की छीनाझपटी में विवाद इतना बढ़ गया कि विजेन्द्र सिंह ने साथियों को बुलाकर खरीद केंद्र पर हवाई फायर कर डाले। केशव शर्मा के भाई मोनू शर्मा का कहना है कि एक गोली उसके हाथ की छोटी अंगुली को छूकर निकल गई।

एसडीएम और कोतवाली पुलिस मंडी परिसर पहुंची

सूचना मिलते ही एसडीएम आरएस बाकना और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक गोलियां चलाने वाले भाग निकले। केशव शर्मा की शिकायत पर कोतवाली थाने में विजेन्द्र गुर्जर के अलावा अन्य अज्ञात हमलावरों पर मामला दर्ज किया गया है।

10-12 हवाई फायर का दावा

फरियादी किसान केशव शर्मा का कहना है कि विजेन्द्र सिंह के साथ उसके पांच-सात अन्य साथी भी थे। इनके पास दो बंदूकें थीं, जिनमें से एक बंदूक से 10 से 12 हवाई फायर किए गए। दूसरी तरफ कोतवाली थाना प्रभारी रामवीर सेंथिया का कहना है कि खरीद केंद्र पर दो गोलियां चली हैं। पुलिस ने मौके से दो खाली कारतूस भी बरामद किए हैं।

chat bot
आपका साथी