बीआरओ का रक्षा मंत्री को आश्वासन, हर हाल में पूरा होगा LAC पर सड़क निर्माण कार्य

बीआरओ चीफ ने कहा कि बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन समय पर एलएसी और एलओसी पर चल रही परियोजनाओं को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 01:09 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 01:09 PM (IST)
बीआरओ का रक्षा मंत्री को आश्वासन, हर हाल में पूरा होगा LAC पर सड़क निर्माण कार्य
बीआरओ का रक्षा मंत्री को आश्वासन, हर हाल में पूरा होगा LAC पर सड़क निर्माण कार्य

नई दिल्ली, एएनआइ। बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन एलएसी पर लगातार सड़कों का जाल बिछाने का काम कर रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने साउथ ब्लॉक में बीआरओ के चीफ और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मलाकात की। इस दौरान एलएसी और एलओसी पर चल रही परियोजनाओं की समीक्षा की गई। हाल ही में बीआरओ ने लेह में तीन नए पुलों का निर्माण किया है, जिसकी मदद से भारतीय सेना आसानी से टैंकों को एलएसी के पास तक ले जाने में सक्षम हो गई है।

बीआरओ के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) और पाकिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा (LoC) पर चल रही सड़क निर्माण परियोजनाओं की जानकारी दी। रक्षा मंत्रालय के अधिकारी के मुताबिक यह ब्रीफिंग एक घंटे से अधिक समय तक चली।

Defence Minister Rajnath Singh reviewed the ongoing projects with Border Road Organisation Chief Lt Gen Harpal Singh and other senior officials at a meeting in South Block today: Office of Defence Minister https://t.co/cJv03a2XH5" rel="nofollow pic.twitter.com/TXuP7MGE91

— ANI (@ANI) July 7, 2020

इस दौरान बीआरओ के चीफ ने रक्षा मंत्री को आश्वासन दिया कि बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन समय पर एलएसी और एलओसी पर चल रही परियोजनाओं को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। उन्होंने बताया कि रक्षा मंत्रालय, गृह मंत्रालय और परिवहन मंत्रालय के साथ मिलकर इन परियोजनाओं के लिए काम किया जा रहा है।

बीआरओ के अधिकारी ने रक्षा मंत्री को बताया कि पिछले कुछ सालों में बीआरओ के कार्यों में बड़ी वृद्धि हुई है। बीआरओ ने 2019-19 की तुलना में 2019-20 में लगभग 30 प्रतिशत अधिक कार्य किया है। अधिकारी ने कहा कि बीआरओ ने 1,273 किलोमीटर फॉर्मेशन कटिंग, 2,214 किलोमीटर सरफेसिंग, 1,715 करोड़ रुपये स्थायी काम, 2,979 किलोमीटर बड़े पुलों, 689 करोड़ रुपये के सुरंग निर्माण और 2,498 किलोमीटर री-सर्फेसिंग का काम 2019-20 में किया है।

chat bot
आपका साथी