वैश्विक मसलों पर भारत के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा ब्रिटेन

ब्रिटेन की कार्यवाहक उच्चायुक्त जैन थाम्पसन ने कहा हमें खुशी है कि प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटेन की मेजबानी में आयोजित जी-7 शिखर बैठक में वर्चुअल माध्यम से हिस्सा लिया और स्वास्थ्य जलवायु और मुक्त समाजों पर चर्चा में भागीदारी की।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:14 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:14 AM (IST)
वैश्विक मसलों पर भारत के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा ब्रिटेन
ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी के जी-7 सम्मेलन में शामिल होने पर जाहिर की खुशी

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत में ब्रिटेन की कार्यवाहक उच्चायुक्त जैन थाम्पसन ने सोमवार को कहा कि विभिन्न वैश्विक मसलों पर ब्रिटेन संयुक्त ताकत के रूप में भारत के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा। इसमें संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन या कोप-26 शामिल है जिसका आयोजन इस साल के आखिर में होना है।

इससे पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने जी-7 के 47वें वार्षिक शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने पर खुशी जाहिर की थी। बैठक की समाप्ति के बाद थाम्पसन ने कहा, 'हमें खुशी है कि प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटेन की मेजबानी में आयोजित जी-7 शिखर बैठक में वर्चुअल माध्यम से हिस्सा लिया और स्वास्थ्य, जलवायु और मुक्त समाजों पर चर्चा में भागीदारी की। भारत के साथ सभी प्रतिभागियों ने मुक्त समाजों संबंधी बयान पर हस्ताक्षर किए जिसमें लोकतांत्रिक मूल्यों में हमारे साझा विश्वास पर प्रतिबद्धता व्यक्त की गई है।'

chat bot
आपका साथी