तेलंगाना: निजामबाद सरकारी अस्पताल की लापरवाही, कोरोना संक्रमित का शव ऑटो से कब्रिस्तान भेजा गया

हैदराबाद में निजामबाद सरकारी अस्पताल की लापरवाही सामने आई है। एक COVID -19 रोगी के शव को शुक्रवार को अस्पताल से किसी भी पर्यवेक्षण के बिना ऑटो से क्रबिस्तान भेजा गया।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 07:55 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:55 AM (IST)
तेलंगाना:  निजामबाद सरकारी अस्पताल की लापरवाही, कोरोना संक्रमित का शव ऑटो से कब्रिस्तान भेजा गया
तेलंगाना: निजामबाद सरकारी अस्पताल की लापरवाही, कोरोना संक्रमित का शव ऑटो से कब्रिस्तान भेजा गया

हैदराबाद, एएनआइ। तेलंगाना में निजामबाद सरकारी अस्पताल की लापरवाही सामने आई है। एक COVID -19 रोगी के शव को शुक्रवार को अस्पताल से किसी भी पर्यवेक्षण के बिना एक ऑटो-रिक्शा में एक कब्रिस्तान के लिए भेजा गया। 

अस्पताल ने दी सफाई

50 वर्षीय कोरोना मरीज के शव को बिना किसी एम्बुलेंस या हैंडलर के अधिकारियों ने रिश्तेदारों को सौंप दिया।निजामाबाद सरकारी अस्पताल के अधीक्षक डॉ। नागेश्वर राव ने कहा कि अस्पताल में संक्रमित मरीज के रिश्तेदार के अनुरोध के बाद सौंपा गया था। डॉ। राव ने कहा कि रिश्तेदार ने एक व्यक्ति की मदद से एक ऑटो रिक्शा में ले जाया गया। 

रिश्तेदारों ने नहीं किया एम्बुलेंस का इंतजार

डॉ. राव ने न्यूज एजेंसी एएनआइ  को फोन पर बताया, "एक 50 वर्षीय मरीज को 27 जून को निजामाबाद के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसने कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। कल इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इनके रिश्तेदार अस्पताल में काम करते हैं। उनके अनुरोध के बाद मरीज का शव उन्हें सौंप दिय गया। उन्होंने एम्बुलेंस की प्रतीक्षा नहीं की और शरीर को एक ऑटो की मदद से ले गए।

बता दें कि इस वक्त पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर बना हुआ है। ऐसे में सभी संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने से लेकर कई पेरशानियां सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कई राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक से इलाज करने को लेकर भी शिकायत सामने आई हैं। 

इंसान से इंसान से फैलने वाले इस वायरस का असर पूरी दुनिया पर है। इस वक्त सभी इस जानलेवा वायरस से जूझ रहे हैं। भारत की बात करें तो यहां पर संक्रमतों का आंकड़ा 8 लाख 23 हजार के पार पुहंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 22 हजार के पार पहुंच गई है। प्रत्येक दिन यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। दुनिया में भारत अभी तीसरे नंबर पर संक्रमित देश है। 

chat bot
आपका साथी