नक्सलियों का खूनी खेल, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 4 ग्रामीणों की हत्या, दहशत में आसपास गांवों के लोग

शनिवार को 20-25 हथियारबंद नक्सली ग्राम सावनार पीड़िया और डोडी तुमनार में आ धमके थे। उन्होंने पांच ग्रामीणों को अगवा कर लिया था। इनमें से सावनार के कुरसमपारा निवासी संदीप कुरसम (25) हेमलापारा निवासी रामा हेमला (35) समेत डोडी तुमनार व पीड़िया के एक-एक ग्रामीण की हत्या कर दी है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 10:21 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 10:21 PM (IST)
नक्सलियों का खूनी खेल, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 4 ग्रामीणों की हत्या, दहशत में आसपास गांवों के लोग
छत्तीसगढ़ के जंगलों में हथियारबंद नक्सलियों की फाइल फोटो।

 बीजापुर, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में बीजापुर जिला मुख्यालय से 30 किमी दूर गंगालूर थाना क्षेत्र के डोडी तुमनार और पीड़िया  गांव से तीन दिन पहले अगवा किए गए चार ग्रामीणों की नक्सलियों ने हत्या कर दी है। अगवा एक अन्य ग्रामीण के बारे में कोई सूचना नहीं है। दहशतजदा ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दिए बिना शवों को दफना दिया है। हालत यह है कि वे गांव से बाहर ही नहीं निकल रहे हैं। हालांकि, पुलिस इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रही है। बताया जाता है कि एक सप्ताह पहले भी डोडी तुमनार में नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों की हत्या की है। आइजी के अनुसार घटनास्थल पर फोर्स को भेजा जा रहा है।

मुखबिरी करने के शक में किया अगवा और कर दी हत्या

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को 20-25 की संख्या में हथियारबंद नक्सली ग्राम सावनार, पीड़िया और डोडी तुमनार में आ धमके थे। इस दौरान उन्होंने पांच ग्रामीणों को अगवा कर लिया था। इनमें से सावनार के कुरसमपारा निवासी संदीप कुरसम (25), हेमलापारा निवासी रामा हेमला (35) समेत डोडी तुमनार व पीड़िया के एक-एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। सूत्रों के अनुसार एक सप्ताह पहले भी नक्सलियों ने पुलिस के लिए मुखबिरी करने के शक में डोडी तुमनार के तीन ग्रामीणों की हत्या की है।

साप्ताहिक हाट में नजर नहीं आए ग्रामीण

गंगालूर में मंगलवार को साप्ताहिक हाट थी, लेकिन सावनार, कोरचोली, नेंड्रा और तोड़का गांवों से एक भी ग्रामीण खरीदारी करने नहीं आया। इसके पीछे नक्सलियों की दहशत को प्रमुख वजह बताया जा रहा है। बता दें कि सावनार पंचायत की सरपंच संगीता ताती के ससुर की पांच साल पहले नक्सलियों ने तोड़का गांव में हत्या कर दी थी। इसके बाद से उनका परिवार जिला मुख्यालय में निवास कर रहा है।

एक माह में 15 हत्या

नक्सली जवानों के अलावा ग्रामीणों को अपना निशाना बना रहे हैं। पिछले एक माह में वे 15 लोगों की हत्या कर चुके हैं। ग्रामीणों पर पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाकर उनकी हत्या कर रहे हैं। इसके पहले गंगालूर थाना क्षेत्र के ही पुसनार और मेटापाल के चार ग्रामीणों की नक्सलियों ने हत्या की थी। एक दिन पहले ही बासागुड़ा थाना क्षेत्र के पुतकेल गांव में ग्रामीण दासर रमन्ना की हत्या की है। इसके पहले कुटरू इलाके में एएसआइ और सहायक आरक्षक की हत्या की थी। एक दिन पहले ही भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के चिहका में नक्सलियों ने बर्खास्त सहायक आरक्षक की हत्या की थी।

खिसकते जमीन से बौखला गए हैं नक्सली 

बस्तर के आइजी सुंदरराज पी ने कहा कि अंदरूनी क्षेत्रों से इसकी सूचना आ रही है। पुलिस अपने स्तर पर जानकारी ले रही है। अब तक कोई भी एफआइआर दर्ज कराने को नहीं आया है। घटनास्थल पर फोर्स को भेजने की तैयारी चल रही है। बीजापुर जिले में नक्सली अपनी खिसकते जमीन से बौखला गए हैं और निर्दोष ग्रामीणों को पुलिस का मुखबिर बताकर उनकी हत्या कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी