कोविड पर अंकुश के लिए चार लाख कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देगी भाजपा, गांवों के लोगों को करेंगे जागरूक

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग ने कहा कि इसकी शुरुआत के तीन दिनों के भीतर हम सफलतापूर्वक पहला पड़ाव पार कर चुके हैं। एक लाख तीन हजार 872 कार्यकर्ताओं ने पार्टी की हेल्थ वालंटियर वेबसाइट पर पंजीयन कराया है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:34 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:34 PM (IST)
कोविड पर अंकुश के लिए चार लाख कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देगी भाजपा, गांवों के लोगों को करेंगे जागरूक
दो लाख गांवों में लोगों की करेंगे मदद, महामारी के प्रति करेंगे जागरूक

नई दिल्ली, प्रेट्र। कोविड-19 पर अंकुश के लिए भाजपा ने चार लाख कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का फैसला किया है। ये कार्यकर्ता दो लाख गांवों में जाएंगे और महामारी से निपटने में लोगों की मदद करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग ने खास बातचीत में कहा, 'पहली बार इतनी बड़ी संख्या में किसी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता महामारी से मुकाबले के लिए तैयार किए जाएंगे। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए चार लाख कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 28 जुलाई को इस पहल को हरी झंडी दिखा चुके हैं।' चुग ने कहा कि इसकी शुरुआत के तीन दिनों के भीतर हम सफलतापूर्वक पहला पड़ाव पार कर चुके हैं। 1,03,872 कार्यकर्ताओं ने पार्टी की हेल्थ वालंटियर वेबसाइट पर पंजीयन कराया है। कोविड महामारी की दूसरी लहर की विभीषिका और तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए भाजपा प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की तैयारी में जुटी है।

चुग ने बताया कि भाजपा ने 31 अगस्त तक 952 जिलों में कार्यशाला आयोजित करने की योजना की है। उन्होंने कहा, 'अब तक 5,000 डाक्टर हमारे साथ जुड़ चुके हैं। हमारे हेल्थ वालंटियर लोगों को जागरूक और शिक्षित करेंगे। हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया जाएगा। इससे जरूरतमंद लोगों और स्वास्थ्य कर्मियों के बीच की खाई खत्म होगी।'

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी पर स्वास्थ्य मंत्री का पलटवार, कहा- देश में वैक्सीन की नहीं, कांग्रेस नेता में परिपक्वता की कमी

यह भी पढ़ें : तेलंगाना में नक्सली ढेर, छत्तीसगढ़ के धमतरी में माओवादियों ने की ग्रामीण की हत्या

chat bot
आपका साथी