छत्तीसगढ़: जशपुर में हुई घटना को लेकर भाजपा ने बघेल को घेरा, आज बंद का एलान

भाजपा ने प्रदेश सरकार को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया और मरने वालों के स्वजन को 75-75 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है। इसके साथ ही जशपुर में भाजपा के स्थानीय नेताओं ने आज जिला बंद का एलान किया है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:57 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:57 AM (IST)
छत्तीसगढ़: जशपुर में हुई घटना को लेकर भाजपा ने बघेल को घेरा, आज बंद का एलान
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश सरकार को ठहराया जिम्मेदार

रायपुर, राज्य ब्यूरो। जशपुर में हुई घटना को लेकर भाजपा ने सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को घेरा है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने घटना के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया और मरने वालों के स्वजन को 75-75 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है। इसके साथ ही जशपुर में भाजपा के स्थानीय नेताओं ने शनिवार को जिला बंद का एलान किया है। उधर, कांग्रेस ने घटना को दर्दनाक बताते हुए आगाह किया है कि इसको धर्म से जोड़कर छत्तीसगढ़ में सांप्रदायिकता रूपी गांजे की फसल की बुआई करने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि राज्य में असामाजिकतत्वों का हौसला दिनप्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। मुझे लगता है कि इस पूरे घटना को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को तत्काल संज्ञान में लेना चाहिए। बघेल लखीमपुर खीरी जा सकते हैं तो जशपुर भी जाकर लोगों की पीड़ा को समझना और सुनना चाहिए। इसके साथ ही रमन सिंह और राजनांदगांव से भाजपा सांसद संतोष पांडेय समेत कई भाजपा नेताओं ने 50-50 लाख रुपये मुआवजे की मांग की है।

योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मरने वालों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए ईश्वर से उनको संबल प्रदान करने की प्रार्थना की है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार से घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने और पीडि़तों को हर सम्भव मदद प्रदान करने की अपेक्षा की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है।

कमल नाथ ने की जांच की मांग

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि श्रद्धालुओं को वाहन से कुचलने की घटना बेहद दुखद है। इसमें कई श्रद्घालुओं की मौत और गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी मिली है। दो आरोपित पकड़ लिए गए हैं, जो मध्य प्रदेश के बताए जा रहे हैं। इनके मादक पदार्थो की तस्करी से संबंध होने की बात भी सामने आ रही है। मैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अपील करता हूं कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए।

इंटरनेट मीडिया पर भूपेश से सवाल

श्रद्धालुओं को कुचलने पर इंटरनेट मीडिया पर लोग तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वायरल हो रहे वीडियो को ट्वीट कर लोग छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल कर रहे हैं। ऐसे ही एक व्यक्ति ने ट्वीट करते हुए लिखा-दिल दहला देने वला दृश्य। जशपुर में वाहन ने लोगों को कुचल दिया। बघेल को टैग करते हुए उसने लिखा-क्या अब वह पर्यटन के लिए जशपुर जाएंगे।

chat bot
आपका साथी