बिहार की सियासी सरगर्मी के बीच राहुल से मिले तेजस्वी

लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर शुरू हुई पेशबंदी की कसरत के बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Thu, 07 Jun 2018 08:42 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jun 2018 08:58 PM (IST)
बिहार की सियासी सरगर्मी के बीच राहुल से मिले तेजस्वी
बिहार की सियासी सरगर्मी के बीच राहुल से मिले तेजस्वी

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली : राजनीतिक खेमों में अगले लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर शुरू हुई पेशबंदी की कसरत के बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। बिहार में विपक्षी गठबंधन की एकता को प्रगाढ़ करने के साथ एनडीए में सीटों को लेकर अभी से दिख रही खींचतान पर भी राजद-कांग्रेस की निगाहें हैं।

राहुल गांधी और तेजस्वी की यह मुलाकात 40 मिनट से अधिक चली। सूत्रों ने बताया कि दोनों के बीच राज्य सरकार और केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर लोगों में गहराते रोष पर चर्चा हुई। खासतौर पर किसानों की बदहाली व पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी से लोगों में नाराजगी जैसे मसलों पर विपक्ष की मुखर भूमिका पर भी दोनों ने जोर दिया।

बिहार में भाजपा-जदयू के एनडीए गठबंधन को लोकसभा चुनाव में मजबूत चुनौती देने के लिए कांग्रेस को जहां राजद की जरूरत है। वहीं राजद को भी अपना राजनीतिक प्रभाव बनाये रखने के लिए कांग्रेस की उतनी ही जरूरत है। इसीलिए तेजस्वी बिहार में विपक्षी गठबंधन के बीच ज्यादा समन्वय की हिमायत कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी