गोवा के जिला पंचायत चुनाव में बिहार वाला कोरोना प्रोटोकॉल, 48 सीटों पर होगा मतदान

राज्य चुनाव आयुक्त चोखा राम गर्ग ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि कोरोना संक्रमित लोगों को भी आखिरी के चार घंटे में मतदान करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सभी दिशा-निर्देश का पालन करेंगे।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 07:40 AM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 07:40 AM (IST)
गोवा के जिला पंचायत चुनाव में बिहार वाला कोरोना प्रोटोकॉल, 48 सीटों पर होगा मतदान
12 दिसंबर को होगी वोटिंग और 14 दिसंबर को मतगणना

पणजी, आइएएनएस। गोवा का राज्य चुनाव आयोग प्रदेश में 12 दिसंबर को होने वाले जिला पंचायत चुनाव में भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा बिहार विधानसभा के चुनाव में लागू किए गए कोरोना प्रोटोकॉल पर अमल करेगा। राज्य के 48 जिला पंचायतों के चुनाव में कुल 7,91,814 मतदाता हैं। मतगणना 14 दिसंबर को होगी।

राज्य चुनाव आयुक्त चोखा राम गर्ग ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि कोरोना संक्रमित लोगों को भी आखिरी के चार घंटे में मतदान करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सभी दिशा-निर्देश का पालन करेंगे। भारत के निर्वाचन आयोग ने बिहार में विधानसभा चुनाव कराया है। हम उन निर्देशों का भी पालन करेंगे। जहां तक कोरोना का सवाल है, गोवा की स्थिति ठीक है। राज्य में कोरोना के करीब 1,300 मरीज हैं और हमारे पास लगभग 1,200 मतदान केंद्र हैं। इस तरह प्रति मतदान केंद्र औसतन एक कोरोना मरीज होंगे। ऐसे में मतदान केंद्रों पर एक-दो कोरोना मरीजों का खयाल रखने में कोई परेशानी नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी