देश भर में पहुंचने लगी 'कोवैक्सीन' की खेप, भारत बायोटेक ने तीन कैटेगरी में भेजी है सप्लाई

कोरोना महामारी दूसरी लहर के प्रकोप ने देश में हाहाकार जैसी स्थिति ला दी जो अब जाकर थमने की गति में दिख रही है। इस क्रम में देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेजी से जारी है। अब भारत बायोटेक भी अपनी कोवैक्सीन (Covaxin) की सप्लाई कर रहा है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:11 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:11 PM (IST)
देश भर में  पहुंचने लगी 'कोवैक्सीन' की खेप, भारत बायोटेक ने तीन कैटेगरी में भेजी है  सप्लाई
16 राज्यों को मिलेगी कोवैक्सीन की खेप, भारत बायोटेक ने की सप्लाई की पुष्टि

 हैदराबाद, आइएएनएस। भारत बायोटेक (Bharat Biotech) की ओर से कोविड-19 वैक्सीन कोवैक्सीन (Covaxin) की खेप भारत सरकार के जरिए 9 राज्यों को भेज दिया गया है और 16 राज्यों को वहां की सरकारों के जरिए भेजा गया है। कंपनी की सह संस्थापक और ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर सुचित्रा एल्ला (Suchitra Ella) ने बुधवार को ट्वीट किया कि आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh), असम (Assam), दिल्ली (Delhi), गुजरात (Gujarat), कर्नाटक (Karnataka), मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh), महाराष्ट्र (Maharashtra), तमिलनाड (Tamil Nadu) और तेलंगाना (Telangana) को 8 जून से 14 जूून तक भारत सरकार के जरिए वैक्सीन की खेप भेजी गई।

Covaxin sent to private hospitals 😷🧼↔️💉🇮🇳🙏🏼 https://t.co/HfUlUfR1wx" rel="nofollow pic.twitter.com/mI1pVMx2OJ— suchitra ella (@SuchitraElla) June 9, 2021

हैदराबाद की वैक्सीन निर्माता कंपनी ने इसी अवधि में 16 राज्यों असम (Assam), बिहार ( Bihar), छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh), दिल्ली (Delhi), हरियाणा (Haryana), झारखंड (Jharkhand), कर्नाटक (Karnataka), मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh), ओडिशा (Odisha), पंजाब (Punjab), राजस्थान (Rajasthan), तमिलनाडु (Tamil Nadu), तेलंगाना (Telangana), त्रिपुरा (Tripura), उत्तराखंड (Uttarakhand) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) को भी सप्लाई भेजी। उन्होंने अपने ट्वीट में 27 शहरों के भी नाम दिए जहां के लिए वैक्सीन सप्लाई की गई है। इनमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद शामिल हैं। हालांकि उन्होंने इसमें वैक्सीन की खुराकों का आंकड़ा जाहिर नहीं किया है। उन्होंने लिखा,'हमारा मिशन आपके शहरों और राज्यों में कोवैक्सीन पहुंचाना है। प्लीज वैक्सीन के लिए अपना नाम रजिस्टर कराएं।'सोमवार को कंपनी ने प्राइवेट सेक्टर, केंद्र व राज्यों के लिए वैक्सीन की अलग-अलग कीमत को लेकर निर्धारित अपनी पॉलिसी का बचाव किया था। कंपनी के अनुसार सरकार को भेजी गई कोवैक्सीन की प्रत्येक खुराक की कीमत 150 रुपये है। कंपनी ने स्पष्ट किया कि कोवैक्सीन प्राइवेट सेक्टर के लिए अधिक महंगी है। प्राइवेट अस्पतालों के लिए इसकी कीमत 1200 रुपये प्रति डोज निर्धारित की गई है। बता दें कि वैश्विक स्तर पर कोवैक्सीन महंगाई में तीसरे नंबर पर है।

Our mission is to deliver Covaxin to your towns-cities & states. Pls register & vaccinate @ govt or pvt hospitals near you 😷🧼↔️💉🇮🇳🙏🏼 pic.twitter.com/o15ezVw2tS

— suchitra ella (@SuchitraElla) June 16, 2021
chat bot
आपका साथी