Bharat Bandh Today: भारत बंद से देशभर में यातायात प्रभावित, किसानों ने किया रेलवे ट्रैक-हाईवे जाम; कई ट्रेनें रद

Bharat Bandh Today नए कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के आह्वान पर सोमवार को किसान सड़कों पर उतर आए। किसानों ने इस दौरान रेलवे ट्रैक और हाईवे जाम किया। इसके साथ ही कई ट्रेनें भी रद हुईं।

Shashank PandeyMon, 27 Sep 2021 12:29 PM (IST)
किसानों के भारत बंद का दिखा असर।(फोटो: PTI)

नई दिल्ली, एजेंसियां। Bharat Bandh Today, किसानों ने सोमवार को भारत बंद किया। इसका असर भी सामने आने लगा है। किसानों के भारत बंद के कारण दिल्ली, यूपी और पंजाब समेत कई राज्यों में यातायात प्रभावित हो गया है। किसानों ने कई जगहों पर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। हाईवे को भी जाम कर दिया गया। पंजाब, हरियाणा, यूपी, बिहार में कई जगहों पर ट्रैफिक जाम की भी खबरें आईं हैं। ट्रैफिक पर भारी जाम लगा हुआ है। इसके अलावा रेलवे ने कई ट्रेनें रद कर दी हैं। इस कारण लोगों को आने-जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

कोलकाता में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी

कोलकाता में केंद्र सरकार के तीन कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ किसानों की भारत बंद की हड़ताल का समर्थन करने के लिए वाम मोर्चा और भाकपा (माले) मुक्ति समर्थकों ने कोलकाता में एक रेलवे ट्रैक को अवरुद्ध कर दिया।

पंजाब में रेलवे ट्रैक पर किसान

रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान किसानों ने दिल्ली-जम्मू रेल मार्ग से पठानकोट रेलवे कैंट स्टेशन के पास रेलवे क्रासिंग के बीचोंबीच ट्रैक्टर खड़े कर दिए हैं। जम्मू-जालंधर बाईपास और पंजाब-हिमाचल सीमा स्थित डमटाल में बड़े-बड़े ट्राले खड़े कर नेशनल हाईवे को भी जाम कर दिया गया है। माधोपुर में इंटरस्टेट नाके से आधा किलोमीटर पहले ही किसानों ने पंजाब-जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे-44 जाम कर दिया है। भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की ओर से संगरूर की 16 सड़कों और रेलवे ट्रैक पर धरने दिए जा रहे हैं। पटियाला बठिंडा मुख्य मार्ग जाम कर दिया गया है।

रेलवे ने 18 से अधिक ट्रेनों को किया कैंसिल

किसानों के भारत बंद के चलते रेलवे ने लगभग 18 से अधिक ट्रेनों को रद्द किया गया है। फिरोजपुर से लुधियाना, जालंधर, भटिंडा और अमृतसर से पठानकोट-जालंधर जाने वाली ट्रेनों को रद्द किया गया है। इसके अलावा अमृतसर से फाजिल्का को जाने वाली सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

25 से अधिक ट्रेनें प्रभावित

उत्तर रेलवे ने जानकारी देते हुए कहा है कि दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर मंडलों में रेल परिचालन प्रभावित है क्योंकि किसान रेल की पटरियों पर बैठे हैं। दिल्ली संभाग में 20 से ज्यादा जगहों पर जाम है। अंबाला और फिरोजपुर मंडल में करीब 25 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

दिल्ली, यूपी और पंजाब में ट्रैफिक बाधित

किसानों के भारत बंद के कारण दिल्ली, यूपी और पंजाब में यातायात प्रभावित हो गया है।केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पूरे देश में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा किए गए भारत बंद का असर दिखने लगा है। संयुक्त किसान मोर्चा के आज 'भारत बंद' के ऐलान के चलते नोएडा में डीएनडी पर गाड़ियों की लंबी लाइन लगी है। गुरुग्राम हाईवे पर भी कई किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी कतार लगी है। इसके अलावा गाजीपुर बार्डर पर किसानों ने NH-9 और NH-24 पूरी तरह से जाम कर दिया। दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे पर यातायात सेवा ठप है। किसानों के बुलाए भारत बंद की वजह से सुबह-सुबह गुरुग्राम-दिल्ली बार्डर पर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.