Bharat Bandh Today: किसानों के विरोध के चलते 25 ट्रेनें प्रभावित, भारतीय रेलवे ने जारी की इन ट्रेनों की सूची

उत्तर रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा दिल्ली अंबाला और फिरोजपुर मंडलों में 20 से अधिक स्थानों को बंद कर दिया गया है। इसके कारण लगभग 25 ट्रेनें प्रभावित हैं। किसान संगठनों ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:59 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:59 PM (IST)
Bharat Bandh Today: किसानों के विरोध के चलते 25 ट्रेनें प्रभावित, भारतीय रेलवे ने जारी की इन ट्रेनों की सूची
Bharat Bandh Today: किसानों के विरोध के चलते 25 ट्रेनें प्रभावित, भारतीय रेलवे ने जारी की इन ट्रेनों की सूची

नई दिल्ली, पीटीआइ। किसान संगठनों द्वारा सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है। देश में काफी जगहों पर इसका अच्छा खासा असर देखने को मिल रहा है। वहीं, राजधानी दिल्ली के आसपास जाम का बुरा हाल है। कई किलोमीटर तक के लंबे जाम के कारण नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, किसानों का विरोध प्रदर्शन रेलवे ट्रैक तक भी पहुंच गया है। इस कारण दो दर्जन से ज्यादा ट्रेने प्रभावित हो गई है।अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को किसान यूनियनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के कारण करीब 25 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

उत्तर रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा, 'दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर मंडलों में 20 से अधिक स्थानों को बंद कर दिया गया है। इसके कारण लगभग 25 ट्रेनें प्रभावित हैं।' अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली-अमृतसर शान-ए-पंजाब, नई दिल्ली-मोगा एक्सप्रेस, पुरानी दिल्ली-पायहाजोत एक्सप्रेस, नई दिल्ली से कटरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस और अमृतसर शताब्दी कुछ ऐसी ट्रेनें हैं जो प्रभावित हुई हैं।

किसान संगठनों ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है। बता दें कि बंद सुबह छह बजे शुरू हुआ है, जो शाम चार बजे तक चलेगा। भारत बंद को किसानों के अलावा कई राजनीति दलों और सामाजिक संगठनों का समर्थन है। तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का नेतृत्व करने वाले 40 से अधिक किसान संगठनों के निकाय संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। किसान इस दौरान इंमरजेसी सेवा को छोड़कर सभी चीजों को बंद करेंगे। भारत बंद को लेकर ये तय किया गया है कि इस दौरान किसान रास्तों और हाईवे पर धरना देंगे। सरकारी दफ्तरों के सामने प्रदर्शन होगा।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, 'आज शाम 4 बजे तक बंद रहेगा। लोगों से अनुरोध है कि लंच के बाद ही निकलें, नहीं तो जाम में फंसे रहेंगे। एम्बुलेंस को, डाक्टरों को, ज्यादा जरूरतमंदों को निकलने दिया जाएगा। दुकानदारों से भी अपील की है कि आज दुकानें बंद रखें।'

chat bot
आपका साथी