बेंगलुरु की विभा हरीश का फो‌र्ब्स ने माना लोहा, सफल युवा उद्यमी के रूप में अंडर 30 लिस्ट में शामिल

सफल युवा उद्यमी के रूप में एशिया फो‌र्ब्स की अंडर 30 सूची में शामिल हुआ नाम

विभा की दूरदर्शिता और कठिन परिश्रम के चलते कंपनी काफी कम समय में ही ब्रांड बनकर उभरी है। एशिया फो‌र्ब्स की अंडर 30 सूची में शामिल होने के लिए विश्वभर से हजारों आवेदन आए थे जिसमें से विभा हरीश को उनकी इस उपलब्धि के लिए चुना गया है।

Neel RajputThu, 22 Apr 2021 10:51 PM (IST)

बेंगलुरु, प्रेट्र। पिछले साल कोरोना संक्रमण की पहली लहर के दौरान देशभर में लाकडाउन के चलते जहां अधिकतर उद्योग बंद हो गए थे, वहीं बेंगलुरु की रहने वाली विभा हरीश ने हिम्मत नहीं हारी। संकट के इस दौर में भी वह अपनी पहचान एक कुशल युवा उद्यमी के रूप में बनाने में कामयाब हो गई। उनकी इसी कामयाबी को देखते हुए एशिया फो‌र्ब्स की अंडर 30 सूची में उनका नाम शामिल किया गया है। यह सूची व्यवसाय के क्षेत्र में सफल युवा उद्यमियों की पहचान है।

विभा ने सिर्फ 25 साल की उम्र में कॉस्मिक्स नामक स्टार्ट अप शुरू किया था। उनकी कंपनी लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए पोषण उत्पाद तैयार करती है। विभा की दूरदर्शिता और कठिन परिश्रम के चलते कंपनी काफी कम समय में ही ब्रांड बनकर उभरी है। विभा कहती हैं कि आज के दौर में हर किसी को पौष्टिक आहार की जरूरत है, इसलिए, गुणवत्ता वाले उत्पाद की हमेशा मांग रहती है। उनके अनुसार, इसकी प्रेरणी उन्हें अपनी मां से मिली। मां ने सुझाव दिया कि इसके लिए उन्हें हर्बल से ही कुछ नए उत्पाद बनाने चाहिए। उनकी बात मानकर मैंने जड़ी-बूटियों का उपयोग कर उत्पाद बनाना शुरू किया। ये हर्बल उत्पाद ही अब कंपनी के पहचान बन रहे हैं। गौरतलब है कि एशिया फो‌र्ब्स की अंडर 30 सूची में शामिल होने के लिए विश्वभर से हजारों आवेदन आए थे, जिसमें से विभा हरीश को उनकी इस उपलब्धि के लिए चुना गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.