ओमिक्रोन को लेकर आर्मी चीफ नरवणे ने जताई चिंता, बोले- अभी खत्म नहीं हुआ कोरोना

आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने भी नए वैरिएंट को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से नए वैरिएंट्स सामने आ रहे हैं इससे पता चलता है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने PANEX-21 के कर्टन रेजर में ये बात कही है।

Neel RajputTue, 07 Dec 2021 11:58 AM (IST)
नरवणे ने PANEX-21 के कर्टन रेजर में ये बात कही है

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन भारत समेत कई देशों में कहर बरपा रहा है। बताया जा रहा है कि यह वैरिएंट काफी ज्यादा संक्रामक है, इस बात ने सरकार की चिंता को और बढ़ा दिया है। देश में अब तक इसके 23 मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच मंगलवार को आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने भी नए वैरिएंट को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से नए वैरिएंट्स सामने आ रहे हैं इससे पता चलता है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने PANEX-21 के कर्टन रेजर में ये बात कही है।

उन्होंने कहा, मैं यह बताना चाहूंगा कि कोरोना महामारी के दौरान भारतीय सेनाओं ने लोगों तक आवश्यक सहायता पहुंचाने के सरकार के प्रयास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हमने देश के दूर-दराज के क्षेत्रों तक जाकर लोगों की मदद की है ताकि कोरोना के प्रभाव को कम किया जा सके।

इस दौरान रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी मौजूद थे। सीडीएस ने भी ओमिक्रोन को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि अब ओमिक्रोन सामने आया है जो अन्य रूपों में म्यूटेट हो सकता है और इसके लिए हमें तैयार रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर किसी देश में आपदा आती है तो हम सबको साथ रहकर एक-दूसरे की मदद करने की जरूरत है। विभिन्न आपदाएं हुई हैं जिनमें कुछ प्राकृतिक और कुछ मानव निर्मित हैं लेकिन इन सबसे ऊपर हमारे पास वायरस जनित महामारियां हैं जिनके लिए हमें तैयार रहना होगा।

बता दें कि देश के पांच राज्यों में अब तक ओमिक्रोन के मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में 10, राजस्थान में नौ, दिल्ली में एक, गुजरात में एक और कर्नाटक में दो मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इस वैरिएंट की दस्तक से केंद्र और राज्य सरकारें काफी सतर्क हो गई हैं और लोगों से भी एहतियात बरतने की अपील कर रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.