दुश्मन की नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए आर्मी चीफ ने जवानों को दिए यह निर्देश

थलसेना अध्यक्ष जनरल मनोज मुकंद नरवाने जम्मू में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे और सेना की 16 कोर मुख्यालय नगरोटा में फील्ड कमांडरों के साथ बैठक की। जानें उन्‍होंने क्‍या कहा...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 11:05 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 11:10 PM (IST)
दुश्मन की नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए आर्मी चीफ ने जवानों को दिए यह निर्देश
दुश्मन की नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए आर्मी चीफ ने जवानों को दिए यह निर्देश

जम्मू, जेएनएन। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी से उपजे हालात के बीच थलसेना अध्यक्ष जनरल मनोज मुकंद नरवाने मंगलवार को जम्मू में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। उन्होंने यहां सेना की 16 कोर मुख्यालय नगरोटा में फील्ड कमांडरों के साथ बैठक की। उन्होंने जम्मू संभाग में सुरक्षा की स्थितियों, राजौरी, पुंछ जिलों में गोलाबारी से उपजे हालात और सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ को नाकाम बनाने की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सेना को कड़ी सर्तकता से दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने के भी निर्देश दिए।

थलसेना अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद जनरल नरवाने का सेना की उत्तरी कमान में यह तीसरा दौरा है। इससे पहले उन्होंने 9 जनवरी को सियाचिन और 22 जनवरी को उत्तरी कमान मुख्यालय ऊधमपुर का दौरा किया था। आर्मी चीफ जल्द कश्मीर का दौरा भी कर सकते हैं। सैन्य सूत्रों के अनुसार उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सीमा पार से होने वाली किसी भी प्रकार की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।

जम्मू-कश्मीर में इस समय आतंकवादियों के खिलाफ सेना की मुहिम बड़े पैमाने पर जारी है। नए वर्ष में अब तक प्रदेश में 28 आतंकवादियों को मार गिराया है। इसके साथ तीन दर्जन के करीब आतंकवादी व उनके ओवरग्राउंड वर्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। ऐसे में थलसेना अध्यक्ष की बैठक में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की मौजूदा चुनौतियों व उनसे निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर भी चर्चा हुई। सेना की उत्तरी कमान के पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल अभिनव नवनीत ने बताया कि बैठक में सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा हालात पर बात की है। 

chat bot
आपका साथी