असम में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, विधायक सुशांत बोरगोहेन ने इस्तीफा दिया

कांग्रेस के विधायक सुशांत बोरगोहेन जो जोरहाट जिले की थौरा व‍िधासभा सीट से दो बार न‍िर्वाच‍ित हुए थे। उन्होंने शुक्रवार को कांग्रेस से इस्‍तीफा दें दिया। असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के महासचिव अपूर्व कुमार भट्टाचार्जी ने शनिवार को थौरा विधायक सुशांत बोरगोहेन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

By Ashisha SinghEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 01:40 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 01:40 PM (IST)
असम में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, विधायक सुशांत बोरगोहेन ने इस्तीफा दिया
अपूर्व कुमार भट्टाचार्जी ने शनिवार को थौरा विधायक सुशांत बोरगोहेन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया

गुवाहाटी, एएनआइ। असम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद एक और बड़ा झटका लगा है। जोरहाट जिले की थौरा व‍िधासभा सीट से दो बार चुनाव जाते कांग्रेस के विधायक सुशांत बोरगोहेन ने शुक्रवार को पार्टी की प्रधमिक सदस्यता से इस्‍तीफा दें दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के महासचिव अपूर्व कुमार भट्टाचार्जी ने शनिवार को विधायक सुशांत बोरगोहेन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

सुशांत बोरगोहेन के इस्तीफे को मिली स्वीकृति

बता दें कि कांग्रेस के जोरहाट जिले के थौरा विधायक सुशांत बोरगोहेन ने शुक्रवार को कारण बताओ नोटिस के जवाब में कांग्रेस पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के महासचिव अपूर्व कुमार भट्टाचार्जी ने शनिवार को थौरा विधायक सुशांत बोरगोहेन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

असम कांग्रेस प्रमुख भूपेन बोरा ने क्या कहा

सुशांत बोरगोहेन के इस इस्तीफे के लेकर राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। हाल ही में नियुक्त भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख भावेश ने बताया था कि 'बोरगोहेन पिछले कुछ समय से हमारे संपर्क में हैं। वह आधिकारिक तौर पर 1 अगस्त को एक कार्यक्रम में हमारी पार्टी में शामिल होंगे' शुक्रवार को थौरा विधायक सुशांत बोरगोहेन ने ई-मेल के जरिए पार्टी अध्यक्ष भूपेन बोरा को अपना इस्तीफा सौंपा। असम कांग्रेस प्रमुख भूपेन बोरा ने शनिवार को समाचार एजेंसी को बताया कि 'बोरगोहेन ने कारण बताओ नोटिस दिया गया, जिसके जवाब में उन्होंने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। हम इस पर कानूनी विशेषज्ञों से बात कर रहे हैं'

 बताया जा रहा है कि बोरगोहेन ने कांग्रेस से इस्तीफा इसलिए दिया है क्योंकि वह अगस्त में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले हैं। शुक्रवार को सुशांत बोरगोहेन ने ई-मेल के जरिए अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष भूपेन बोरा को भेजा। जिसके बारे में भूपेन बोरा ने बताया कि, 'अपने पत्र में बोरगोहेन ने कांग्रेस द्वारा उन्हें दिए गए अवसरों की सराहना की, लेकिन कहा कि हाल के कुछ घटनाक्रमों के कारण, वह अब और जारी नहीं रह पाएंगे।' 

chat bot
आपका साथी