पांच करोड़ के मोबाइल लूट में आंध्र प्रदेश पुलिस का छापा, डेढ़ करोड़ के फोन बरामद

महिला कांस्टेबल के घर में कप़़डा कारोबारी बनकर रका था आरोपित। फिलाहाल बताया गया है कि आरोपित फरार है। पता चला कि मोबाइल इमली बाजार में रहने वाले सईद खान ने खरीदे हैं। वह कप़़डा कारोबारी जिनेंद्र जैन के मकान में किराए से रहता था।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 08:48 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 08:48 AM (IST)
पांच करोड़ के मोबाइल लूट में आंध्र प्रदेश पुलिस का छापा, डेढ़ करोड़ के फोन बरामद
पांच करोड़ के मोबाइल लूट में बड़ी सफलता। (फोटो- रॉयटर्स)

इंदौर, जेएनएन। आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले और तमिलनाडु के श्रीपैरंबदूर जिले से लूटे करीब पांच करोड़ रपये के मोबाइल मामले में आंध्र प्रदेश और बीएनपी देवास पुलिस ने शुक्रवार को इमली बाजार (कमाठीपुरा) में छापा मारा। पुलिस ने यहां से डेढ़ करोड़ रपये के मोबाइल फोन बरामद किए। यह मकान एमजी रोड थाना में पदस्थ महिला कांस्टेबल का है।

आरोपित सईद कप़़डा कारोबारी बनकर किराए से रहता था। पुलिस टीएसटीएन डेटा, टावर लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर यहां पहुंची थी। एएसपी ([पश्चिम)] प्रशांत चौबे के मुताबिक पिछले दिनों गुंटूर जिला स्थित चिलकुलुरिपेटा के पास नेशनल हाईवे पर अपराधियों ने फिल्मी अंदाज में कंटेनर को कटर से काटकर मोबाइल और नोटपेड लूट लिए थे।

इसी तरह एक वारदात तमिलनाडु के श्रीपैरंबदूर में अगस्त में हुई थी, जिसमें करीब 4 करोड़ के मोबाइल लूटे गए थे। आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु पुलिस ने जांच की और पीएसटेन डेटा से नेशनल हाईवे पर एक्टिव मोबाइल नंबर ढूंढे। पता चला कि देवास जिले के धानीघाटी के कंजर हैं और उन्होंने फर्जी नाम-पते से सिम ली थी। जांच टीम ने उस लोडिंग वाहन को भी तलाश लिया, जिससे मोबाइल इंदौर भेजे गए थे।

पता चला कि मोबाइल इमली बाजार में रहने वाले सईद खान ने खरीदे हैं। वह कप़़डा कारोबारी जिनेंद्र जैन के मकान में किराए से रहता था। जैन की बू स्वीटी (सविता) एमजी रोड थाने में कांस्टेबल है। स्वीटी के मुताबिक सईद ने खुदको कप़़डा व्यापारी बताया था। किराएदार की सूचना भी थाने पर दी थी। मकान मेरे ससूर के नाम पर है।

chat bot
आपका साथी