आंध्र प्रदेश: चित्तूर में भगवान शिव मंदिर में नंदी की मूर्ति के साथ बर्बरता हुई

पुलिस के मुताबिक सूचना मिलने पर तुरंत मौके पर पहुंचा गया जहां मूर्ति को टूटा हुआ पाया गया। इसको लेकर लोगों से पूछताछ की जा रही है। मामला भी दर्ज कर लिया गया है। यह मामला चित्तूर जिले के अगारा मंगलम गांव का है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:14 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:14 AM (IST)
आंध्र प्रदेश: चित्तूर में भगवान शिव मंदिर में नंदी की मूर्ति के साथ बर्बरता हुई
चित्तूर जिले में एक भगवान शिव मंदिर के दृश्य। (फोटो- एएनआइ)

चित्तूर, एएनआइ। आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के गंगाधारा नेल्लोर मंडल में अगारा मंगलम गांव स्थित एक शिव मंदिर में अज्ञात बदमाशों द्वारा नंदी की मूर्ति से बर्बरता का मामला समाने आया है। चित्तूर के एसपी सेंथिल कुमार ने बताया कि गंगाधारा नेल्लोर पुलिस स्टेशन को रविवार की सुबह सूचना मिली कि कुछ उपद्रवियों ने भगवान शिव मंदिर में नंदी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है।

कुमार ने आगे कहा, 'पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। नंदी की मूर्ति को टूटा हुआ पाया गया। पुलिस ने स्थानीय लोगों से घटना के बारे में पूछताछ की। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच भी शुरू की गई है।'

बता दें कि आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के पट्टिकोंडा शहर के पास पिछले हफ्ते बुधवार को हनुमान की एक मूर्ति क्षतिग्रस्त पाई गई। पुलिस द्वारा जानकारी दी गई थी कि मंगलवार देर रात को कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने मूर्ति तोड़कर उसे दूसरे स्थान पर रख दिया। पुलिस द्वारा उस क्षेत्र की सीसटीवी फुटेज की भी जांच की गई है लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ।

टीकोंडा सर्कल इंस्पेक्टर आदिनारायण रेड्डी ने कहा था कि राष्ट्रीय राजमार्ग के पास के पेटिकोंडा शहर के बाहरी इलाके में एक साल पहले एक हनुमान की मूर्ति स्थापित की गई थी। बताया गया था कि क्षेत्र में कोई सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं। हमने कुछ दूरी पर सीसीटीवी कैमरों में फुटेज की जांच की है, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। भारतीय दंड संहिता की धारा 295, 295 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि हाल ही में आंध्र प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी द्वारा तीन प्रस्ताव पारित किए गए हैं जिसमें से एक प्रस्ताव हिंदू मंदिरों और हिंदुओं की भावनाओं पर हमले से जुड़ा है।

chat bot
आपका साथी