आंध्र प्रदेश: खदान विस्फोट में मारे गए मजदूरों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की सहायता का एलान

आंध्र प्रदेश के कडापा जिले में बीते दिन पत्थर तोड़ने वाली विस्फोटक सामग्री में धमाका के दौरान कई मजदूरों की मौत हो गई और काफी संख्या में लोग लापता हैं। विस्फोट में मारे गए मजदूरों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की सहायता का एलान किया है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:01 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 03:01 PM (IST)
आंध्र प्रदेश: खदान विस्फोट में मारे गए मजदूरों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की सहायता का एलान
आंध्र प्रदेश में खदान विस्फोट में मारे गए मजदूरों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की सहायता का एलान

हैदराबाद, एएनआइ। आंध्र प्रदेश के कडापा जिले में शनिवार को पत्थर तोड़ने वाली विस्फोटक सामग्री में  एक  धमाके के दौरान कई मजदूरों की मौत हो गई और काफी संख्या में लोग लापता हैं। सुबग करीब 10 बजे कलासापडू ब्लॉक के मामिलपल्ले गांव में यह घटना हुई। इस विस्फोट में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारवालों को 10-10 लाख रुपये तथा घायलों की परिवजनों को 5 लाख रुपये की देने का एलान किया गया है। साथ ही आंध्र प्रदेश ने सरकार ने इस घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं और पांच दिन के अंदर रिपोर्ट जमा करने को कहा है।

बता दें कि सभी पीड़ित खदान में काम करने वाले मजदूर हैं। कहा जा रहा है कि मलबे के नीचे कुछ और मजदूर फंसे हुए हैं, जिन्हें खोजा जा रहा है। कलासापडू के उप निरीक्षक गीता मददिलेटी ने एएनआई को फोन पर सूचित किया था कि सुबह जिलेटिन की छड़ें का एक भार ममिलापल्ले गांव के पास की खदानों में ले जाया गया। जब श्रमिक सामग्री उतार रहे थे, अचानक जिलेटिन की छड़ें पूरी तरह से नष्ट हो गईं। उन्होंने कहा कि पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। उनके शवों को निकाल लिया गया है। चार अन्य व्यक्ति लापता हैं। उनकी तलाश जारी है।

chat bot
आपका साथी