विशाखापत्तनम में पुलिस के साथ मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए, मौके से हथियार भी बरामद

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले के कोय्यूरु गांव में आज सुबह नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें छह नक्सली मारे गए हैं। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। मौके से हथियार भी बरामद हुए हैं। ये नक्सली प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के सदस्य थे।

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 01:44 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 01:44 PM (IST)
विशाखापत्तनम में पुलिस के साथ मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए, मौके से हथियार भी बरामद
विशाखापत्तनम में पुलिस के साथ मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए।

विशाखापत्तनम, एजेंसियां। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले के कोय्यूरु गांव में आज सुबह नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें छह नक्सली मारे गए हैं। इनमें इनका एक वरिष्ठ नेता और एक महिला सदस्य भी शामिल हैं।फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। मौके से हथियार भी बरामद हुए हैं। ये नक्सली प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के सदस्य थे। आंध्र प्रदेश पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

डीजीपी कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार मम्पा थाना क्षेत्र के तीगलामेट्टा वन क्षेत्र में सुबह के समय भाकपा (माओवादी) और राज्य के नक्सल विरोधी बल ग्रेहाउंड्स के बीच मुठभेड़ हो गई। प्राथमित जानकारी के अनुसार छह शव बरामद किए गए हैं। मौके से एक एके-47, एक एसएलआर, एक कार्बाइन, तीन .303 राइफल और एक तमंचा (देशी पिस्तौल) बरामद किया गया है। इलाके में तलाशी अभियान जारी है और इसे लेकर विस्तृत जानकारी का इंतजार है।

नक्सलियों को करीब 10 लाख रुपये नकद देने जाते हुए तीन गिरफ्तार

बता दें कि इस तेलंगाना पुलिस ने पूर्वी गोदावरी जिले में 14 जून को नक्सलियों को करीब 10 लाख रुपये नकद देने जाते हुए तीन लोगों को रंगे हाथ पकड़ा था। मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए चिंतूर के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी), कादर बाशा ने बताया कि नक्सलियों ने 'बीड़ी ठेकेदारों' से उक्त पैसे वसूल करने की योजना बनाई थी।

दो बाइक पर तीन व्यक्ति आए, पुलिस को देखकर भागने लगे

उन्होंने बताया कि सोमवार शाम को, पूर्वी गोदावरी जिले के एसपी ने विश्वसनीय जानकारी के आधार पर पुलिस को गोरलागुडेम जंक्शन पर वाहनों की जांच करने का आदेश दिया। शाम लगभग 4 बजे, चिंतूर पुलिस स्टेशन की एक टीम ने मौके पर जाकर वाहनों का निरीक्षण किया। उस समय कुनावरम की ओर से दो बाइक पर तीन व्यक्ति आए। उन्होंने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की। संदेह होने पर पुलिस ने उन्हें तुरंत हिरासत में लिया और जांच में उनके पास से 9,93,000 रुपये नकद बरामद हुए।

chat bot
आपका साथी