आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 10 लोगों की मौत; FIR दर्ज

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के एक होटल में आग लग गई है। हालांकि दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं। अभी तक हादसे में सात लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 07:57 AM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 04:26 PM (IST)
आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 10 लोगों की मौत; FIR दर्ज
आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 10 लोगों की मौत; FIR दर्ज

विजयवाड़ा, एएनआइ। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के एक होटल में भीषण आग लग गई है। विजयवाड़ा पुलिस के मुताबिक होटल में लगी आग में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 30 लोगों को बचाया गया। इस होटल का इस्तेमाल कोविड फैसिलिटी के रूप में किया जा रहा था। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई थी। राज्य के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, पीएम मोदी ने भी हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की जाएगी। 

विजयवाडा तहसीलदार ने दर्ज कराई एफआइआर

विजयवाड़ा सेंट्रल के तहसीलदार और हादसे के कमांडर द्वारा एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें लिखा है, "मुझे यह बताना है कि रमेश अस्पताल विजयवाड़ा ने COVID-19 रोगियों को उपचार देने के लिए COVID-19 केंद्र चलाने के लिए स्वर्ण पैलेस होटल के साथ समझौता किया था। एक भुगतान के आधार पर ऐसा प्रतीत होता है कि होटल स्वर्ण पैलेस और रमेश अस्पताल के प्रबंधन को इस बात का जानकारी थी कि लॉज में बिजली में डिफेक्ट हैं और इसके बाद भी मरम्मत नहीं कराई गई।

इस संबंध में कृष्णा जिला के कलेक्टर ने बताया कि सुबह करीब 5 बजे हादसा हुआ। करीब 30 मरीज़ों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है और उनका इलाज चल रहा है। अभी हम पूरी बिल्डिंग को खाली करने की कोशिश कर रहे हैं, आग बुझ गई है। प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने की वजह शॉट सर्किट है, लेकिन अभी कारण का पता लगाना होगा।

Andhra Pradesh: Fire breaks out at a hotel in Vijayawada, fire tenders rushed to the spot. The hotel was being used as a #COVID19 facility by a hospital. More details awaited. pic.twitter.com/2f876s2h6j

— ANI (@ANI) August 9, 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री से की बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक व्यक्ति करते हुए ट्वीट कर लिखा विजयवाड़ा के एक कोविद केंद्र में आग लगने से दुखी। मेरे संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री से स्थिति को लेकर चर्चा भी की है और हर संभव समर्थन का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने व्यक्त किया दुख

मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने आग लगने पर दुख और शोक व्यक्त किया और दुर्घटना के कारणों की जानकारी मांगी है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बचाव के उपाय करने और आसपास के अस्पतालों में घायलों को भर्ती करने का निर्देश दिया।

लीज पर लिया गया था होटल

सीएमओ की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दुर्घटना की जांच करने के भी निर्देश दिया है। साथ ही बताया कि जिस होटल में आग लगी है उसे लीज पर लिया गया था और निजी अस्पताल द्वारा कोरोना वायरस (COVID-19) मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था।

राज्य सरकार की मदद करेगी केंद्र सरकार: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने भी हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए कहा कि आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक COVID19 सुविधा पर आग दुर्घटना की खबर से गहरा दुख हुआ। राज्य सरकार को केंद्र हर संभव सहायता का आश्वासन देता है। इस दुख की घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।

chat bot
आपका साथी