आंध्र प्रदेश में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस लैब तकनीशियनों को नौकरी खोने का भय, DMHO के बाहर किया विरोध

आंध्र प्रदेश में संविदा लैब तकनीशियनों को अपनी नौकरी खोने का डर सता रहा है। कोरोना के चलते पैदा हुआ इस डर के चलते इन कर्माचरियों ने कडप्पा में जिला चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी (DMHO) के कार्यालय के बाहर विरोध किया।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 01:23 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 01:23 PM (IST)
आंध्र प्रदेश में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस लैब तकनीशियनों को नौकरी खोने का भय, DMHO के बाहर किया विरोध
आंध्र प्रदेश में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस लैब तकनीशियनों को नौकरी खोने का भय, किया विरोध।

कडप्पा, एएनआइ। देशभर में कोरोना वायरस ने लोगों के आर्थिक स्थिति को खासा प्रभावित किया है प्रत्येक क्षेत्र में लोगों को अपनी नौकरी खोने का डर लगा हुआ तो कई लोगों को नौकरियां भी चली गई है। कुछ ऐसा ही डर आंध्र प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। यहां पर कॉन्ट्रैक्ट लैब तकनीशियनों को अपनी नौकरी खोने के इतना भय है कि इन लोगों ने कडप्पा में जिला चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी (DMHO) के कार्यालय के बाहर विरोध किया।

COVID ड्यूटी पर 25 लैब टेक्नीशियन तैनात किए गए

जिले में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर COVID ड्यूटी पर 25 लैब टेक्नीशियन तैनात हैं। DMHO ने कॉन्ट्रैक्ट लैब तकनीशियनों को आश्वासन दिया है कि कॉन्ट्रैक्ट की अवधि तक उनकी नौकरियां सुरक्षित हैं। वहीं लैब तकनीशियनों के पदों को भरने के लिए हाल ही में अधिसूचना का विरोध किया गया था। कॉन्ट्रैक्ट लैब तकनीशियनों को डर है कि पदों को स्थायी रूप से भरने के बाद उनके कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो जाएंगे।

नहीं दर्ज हुआ मामला

कडप्पा तालुक पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर एस के एम हुसैन ने कहा कि डीएमएचओ ने उनके साथ बातचीत की है। इसक साथ ही उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट लैब तकनीशियनों को आश्वासन दिया कि कॉन्ट्रैक्ट अवधि तक उनकी नौकरियां सुरक्षित हैं। इसलिए हमने इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया है। 

देश में 60 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

बता दें कि देश में फैले कोरोना वायरस से भी परेशना है। प्रत्येक दिन देश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है, लेकिन राहत की बात यह है कि जिस तेजी से मामले आ रहे हैं उसी तेजी से नमूनो की जांच भी हो रही है। देश में इस वक्त 60 लाख के पार पहुंच गए हैं वहीं मौत का आंकड़ा 95 हजार से ज्यादा हो गया है। देश पूरी दुनिया में दूसरा सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। दुनिया में पहले नंबर पर संक्रमति देश अमेरिका बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी