आंध्र प्रदेश सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते 9वीं तक सभी स्कूल बंद करने के दिए निर्देश

आंध्र प्रदेश सरकार ने कक्षा 1 से लेकर 9वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल को बंद करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही गर्मियों की छुट्टियों का भी एलान कर दिया है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते यह निर्णय लिया गया है

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:02 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:02 AM (IST)
आंध्र प्रदेश सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते 9वीं तक सभी स्कूल बंद करने के दिए निर्देश
आंध्र प्रदेश सरकार ने बढ़ते कोरोना के चलते 9वीं तक सभी स्कूल बंद करने के दिए निर्देश

हैदराबाद, एएनआइ। कोरोना के चलते स्कूल-कॉलेज पर भी लगातार प्रभाव पड़ रहा है। अब खबर है कि आंध्र प्रदेश सरकार ने कक्षा 1 से लेकर 9वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल को बंद करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही गर्मियों की छुट्टियों का भी एलान कर दिया है। वहीं प्रदेश में कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं तय समय पर ही आयोजित की जाएंगी। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते यह निर्णय लिया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य शिक्षा मंत्री आदिमलापु सुरेश बताते हैं कि कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से ही आयोजित की जाएंगी। सभी स्कूलों में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए गाइडलाइन्स का पालन किया जा रहा है। विभाग द्वारा प्रत्येक दिन स्थिति की समीक्षा भी की जा रही है। साथ ही विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमण परीक्षण भी आयोजित किए जा रहे हैं। बता दें प्रदेश में 7 जून से 16 जून तक दसवीं और 5 मई से 23 मई तक बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

बता दें कि देश में अधिकतर राज्यों और केंद्रीय बोर्डों ने बढ़ते कोरोना के चलते कक्षा 10 और 12 की परीक्षा को रद्द या स्थगित कर दिया है।  वहीं कई राज्यों में स्थिति की समीक्षा 1 जून को की जाएगी उसके बाद ही परीक्षाओं की नई तारीख को लेकर घोषणा की जाएगी।

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज किए जा रहे हैं। प्रत्येक दिन ढाई लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिन भी देश में 2 लाख 70 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। इस वजह से केंद्र और राज्य सरकार द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए वीकेंड लाकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी