आंध्र प्रदेश के सीएम ने साइबर क्राइम के खिलाफ लॉन्‍च किया ई-रक्षाबंधन प्रोग्राम, लोगों को करेंगे जागरूक

आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने रक्षाबंधन के मौके पर ई-रक्षाबंधन प्रोग्राम लॉन्‍च किया। इसमें लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक किया जाएगा।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 04:59 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 05:08 PM (IST)
आंध्र प्रदेश के सीएम ने साइबर क्राइम के खिलाफ लॉन्‍च किया ई-रक्षाबंधन प्रोग्राम, लोगों को करेंगे जागरूक
आंध्र प्रदेश के सीएम ने साइबर क्राइम के खिलाफ लॉन्‍च किया ई-रक्षाबंधन प्रोग्राम, लोगों को करेंगे जागरूक

अमरावती, एएनआइ। आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jaganmohan Reddy) ने रक्षाबंधन के मौके पर ई-रक्षाबंधन प्रोग्राम लॉन्‍च किया। राजधानी अमरावती में लॉन्‍च किए गए इस कार्यक्रम के जरिए राज्‍य की सीआइडी और पुलिस लोगों को वर्चुअल माध्‍यम के जरिए साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करेगी। इसमें साइबर क्राइम से युवाओं, बच्‍चों और महिलाओं को बचने के उपाय सुझाए जाएंगे। इसमें विशेषज्ञ लोगों को साइबर क्राइम के प्रकार और ऐसे अपराधों से बचने के उपाय बताएंगे। यही नहीं इसमें एफएम रेडियो के जरिए भी लोगों से मुखातिब होने की योजना है। एफएम रेडियो छात्रों के लिए प्रतियोग‍िताएं और वार्ता के कार्यक्रम भी आयोजित करेंगे।

इस बीच प्रख्‍यात गायिका लता मंगेशकर ने रक्षा बंधन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश को और ऊंचाइयों पर ले जाने का वादा मांगा। इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि करोड़ों माताओं एवं बहनों के आशीर्वाद से देश नई ऊंचाइयां छूएगा और नई सफलताएं हासिल करेगा। कोराना संकट के कारण राखी नहीं भेज पाने का दर्द बयां करते हुए लता मंगेशकर ने प्रधानमंत्री को ट्वीट कर रक्षा बंधन की शुभकामनाएं दी और एक वीडियो साझा किया। उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ अपनी कुछ पुरानी तस्वीरों को वीडियो के रूप में प्रस्तुत कर अपना संदेश भेजा। 

लता ने कहा, 'नरेंद्र भाई, आज राखी के शुभ अवसर पर मैं आपको प्रणाम करती हूं। राखी तो मैं आपको भेज नहीं सकी और उसकी वजह सारी दुनिया जानती है। आपने देश के लिए इतना काम किया है और इतनी अच्छी चीजें की हैं कि देशवासी कभी भूल नहीं सकते हैं। आज भारत की लाखों-करोड़ों औरतों के हाथ राखी बांधने के लिए आगे हैं लेकिन राखी बांधना मुश्किल है। यदि हो सके तो आप राखी के दिन हमसे वादा कीजिए कि आप भारत को और ऊंचा ले जाएंगे।' सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के संदेश के जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि दीदी आपका भावपूर्ण संदेश असीम प्रेरणा और ऊर्जा देने वाला है। करोड़ों माताओं और बहनों के आशीर्वाद से हमारा देश नित नई ऊंचाइयों को छूएगा। 

chat bot
आपका साथी