लक्षद्वीप : इंजन में आग लगने से समुद्र में फंसा जहाज, सभी यात्री सुरक्षित

जहाज एंड्रोथ से कुछ घंटों की दूरी पर था कि तभी इंजन में अचानक से आग लग गई। हालांकि आग तुरंत बुझा दी गई थी जिससे यात्रियों को नुकसान नहीं पहुंच सका। सभी यात्री सुरक्षित हैं और भारतीय तटरक्षक बल द्वारा जहाज को खींचकर एंड्रोथ ले जाया जा रहा है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 01:03 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:05 AM (IST)
लक्षद्वीप : इंजन में आग लगने से समुद्र में फंसा जहाज, सभी यात्री सुरक्षित
लक्षद्वीप : इंजन में आग लगने से समुद्र में फंसा जहाज

कवरत्ती (लक्षद्वीप), प्रेट्र। लक्षद्वीप (Lakshdweep) के कवरत्ती से 16 समुद्री मील दूर एक जहाज बुधवार को इंजन में आग लगने के बाद फंस गया। जहाज में 322 यात्री और चालक दल के 85 सदस्य सवार हैं। सूत्रों ने बताया, सभी यात्री सुरक्षित हैं और भारतीय तटरक्षक बल द्वारा जहाज को खींचकर एंड्रोथ ले जाया जा रहा है। एक अन्य जहाज एमवी कोरल को भी फंसे हुए जहाज को एंड्रोथ ले जाने के लिए भेजा गया है। एंड्रोथ पहुंच जाने के बाद यात्रियों को अन्य छोटी नावों के जरिये दूसरे द्वीपों में भेजा जाएगा। सूत्रों ने बताया कि जहाज एंड्रोथ से कुछ घंटों की दूरी पर था कि तभी इंजन में अचानक से आग लग गई। हालांकि आग तुरंत बुझा दी गई थी, जिससे यात्रियों को नुकसान नहीं पहुंच सका।

सूत्रों के अनुसार, समय रहते आग बुझा लिया गया और जहाज पर सवार 322 यात्री सुरक्षित हैं। केरल के कोच्चि से कावारत्ती पहुंचे जहाज में आग लगने की घटना के बारे में जानकारी देते हुए सूत्रों ने बताया कि घटना उस समय हुई जब लक्षद्वीप डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा संचालित पोत एमवी कवरत्ती एंड्रोथ और कल्पेनी द्वीप जा रहा था। तभी जहाज के इंजन कक्ष में आग लग गई। चालक दल ने तत्परतापूर्वक आग पर काबू पाया गया। विमान में सवार सभी 322 यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं।

लक्षद्वीप तट पर फंसे जहाज के सभी यात्री सुरक्षित

लक्षद्वीप के तट पर फंसे जहाज में मौजूद 322 यात्रियों के अलावा चालक दल के 85 सदस्य बचा लिए गए हैं। जहाज को गुरुवार को एंड्रोथ द्वीप पहुंचा दिया गया। तटरक्षक बल ने अपने पोत से जहाज को खींचकर एंड्रोथ द्वीप तक पहुंचाया। यहां से सभी यात्रियों को छोटी नौकाओं के जरिये अन्य द्वीपों तक पहुंचा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी