दंतेवाड़ा में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, मार गिराया गया एक लाख का ईनामी नक्सली

दंतेवाड़ा एसपी डा. अभिषेक पल्लव के मुताबिक कटेकल्याण थाना क्षेत्र के गादम-जंगमपाल के जंगल में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देखकर नक्सली भाग खड़े हुए। इसके बाद वहां से एक नक्सली का शव मिला ।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:09 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:56 PM (IST)
दंतेवाड़ा में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, मार गिराया गया एक लाख का ईनामी नक्सली
मारे गए नक्सली के पास से 8 एमएम की एक पिस्टल समेत कई अन्य सामान हुआ बरामद

जगदलपुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार दोपहर करीब दो बजे हुई मुठभेड़ में एक लाख का इनामी नक्सली मिलिशिया कमांडर मारा गया। वहीं, बस्तर से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने घायल नक्सली कमांडर को पकड़कर उसका इलाज कराया। मुठभेड़ में घायल होने के बाद साथी नक्सली उसे छोड़कर भाग गए थे। उधर, बीजापुर जिले में नक्सलियों ने इनटेक वेल निर्माण के काम में लगे पांच वाहनों को फूंक दिया।

दंतेवाड़ा एसपी डा. अभिषेक पल्लव के मुताबिक कटेकल्याण थाना क्षेत्र के गादम-जंगमपाल के जंगल में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देखकर नक्सली भाग खड़े हुए। इसके बाद वहां से एक नक्सली का शव मिला। इसके अलावा आठ एमएम का एक पिस्टल, एक देशी भरमार बंदूक, दो किलो आइइडी, दो पिट्ठू, नक्सल साहित्य, दवाइयां भी मिलीं। मृत नक्सली की पहचान एक लाख के इनामी मिलिशिया कमांडर वेट्टी हुंगा के रूप में हुई है। उसने साथियों के साथ मिलकर24 फरवरी को चिकपाल में लखमा कवासी के घर खाना खाने के बाद उनकी हत्या की थी। इस वारदात के बाद पुलिस ने वेट्टी पर एक लाख का इनाम घोषित किया था।

उन्होंने बताया कि गढ़चिरौली जिले के भामरागढ़ ब्लाक में पुलिस ने एक घायल नक्सली कमांडर किशोर कवड़े को पकड़ा है। 28 मार्च को गढ़चिरौली के खोब्रामेढ़ा में महाराष्ट्र की सी-60 टीम की नक्सलियों से मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए थे। उसी मुठभेड़ में किशोर पैर में गोली लगने के कारण चल नहीं पा रहा था तो उसके साथी उसे छोड़कर भाग गए थे। उत्तर गढ़चिरौली समिति के डीवीसी मेंबर कवड़े पर राजनांदगांव के सीमावर्ती इलाकों व उत्तर गढ़चिरौली में 50 मामले दर्ज हैं।

उधर, बीजापुर जिले में नक्सलियों ने रविवार को इनटेक वेल निर्माण के काम में लगे पांच वाहनों को फूंक दिया। मौके पर जेसीबी, ट्रैक्टर आदि वाहन बर्बाद हो गए हैं। सीआरपीएफ के जवानों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

chat bot
आपका साथी