ऑटो को एंबुलेस में बदल मुफ्त सेवा दे रहे जावेद, जाने क्या कहा

महामारी कोविड-19 से हुई देश की दुर्दशा की कहानी हर रोज सामने आ रही है लेकिन इसमें कई परोपकारी (हाथ भी दिन-रात सेवा कर रहे हैं। इस क्रम में मध्यप्रदेश का ऑटो ड्राइवर भी है जिसने लोगों की मदद के लिए अपने ऑटो को एंबुलेंस का रूप दे दिया है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 12:30 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 01:30 PM (IST)
ऑटो को एंबुलेस में बदल मुफ्त सेवा दे रहे जावेद, जाने क्या कहा
ऑटो को एंबुलेस में बदल मुफ्त सेवा दे रहे जावेद, जाने क्या कहा

भोपाल, एएनआइ। महामारी कोविड-19 से हुई  देश की दुर्दशा की कहानी हर रोज सामने आ रही है लेकिन इसमें कई परोपकारी और मददगार हाथ भी दिन-रात सेवा कर रहे हैं। इस क्रम में मध्यप्रदेश का एक ऑटो ड्राइवर भी है जिसने लोगों की मदद के लिए अपने ऑटो को एंबुलेंस का रूप दे दिया है।

MP: An auto driver in Bhopal has converted his auto into an ambulance & takes patients to hospitals for free. Javed, the driver, says, "I saw on social media & news channels how people were being carried to hospitals due to the shortage of ambulance. So I thought of doing this." pic.twitter.com/eaH4CpWGBO

— ANI (@ANI) April 30, 2021

ड्राइवर जावेद खान (Javed Khan) ने शुक्रवार को बताया, 'मैंने इस काम के लिए अपनी पत्नी के गहने बेच दिए। रिफिल सेंटर पर ऑक्सीजन के लिए कतार में रहा। मेरा कंटैक्ट नंबर सोशल मीडिया पर है। एंबुलेंस न मिलने पर लोग मुझसे संपर्क कर सकते हैं। 15-20 दिनों से मैं ये काम कर रहा हूं और अब तक 9 मरीजों को अस्पताल पहुंचाया जिनकी हालत काफी खराब थी।'  जावेद के ऑटो में ऑक्सीजन सिलिंडर, पीपीई किट, सैनिटाइजर और ऑक्सीमीटर समेत तमाम आवश्यक चीजें मौजूद हैं।

इस फैसले को लेकर जावेद ने एएनआइ को बताया कि तमाम न्यूज चैनलों और व्हाट्सएप समेत सोशल मीडिया पर मची लोगों की चीख पुकार को देख उन्होंने इसकी शुरुआत की। जावेद ने कहा कि ऐसे लोग देखे जो एंबुलेंस की सुविधा न मिलने के कारण अपने परिजनों को कंधे पर ले अस्पताल जा रहे थे। उन्होंने आगे बताया ,'पत्नी के गहनों को बेच 5000 रुपये में ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदा और ऑटो में लगवाया। ऑटो में ईंधन अपने पैसों से भरवाता हूं।'

जब देश में ऑक्सीजन की किल्लत है तब उन्हें कहां से यह सुविधा मिल रही है। इसपर जावेद ने कहा, 'गोविंदपुरा में एक फैक्ट्री है हम वहीं से ऑक्सीजन भरवाते हैं। यह कठिन काम है क्योंकि इसके लिए 4-5 घंटे लाइन में खड़ा होना पड़ता हे।' जावेद ने अपना मोबाइल नंबर 7999909494 बताया ताकि लोग उनसे मुश्किल समय में संपर्क साध सकें।

chat bot
आपका साथी