पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन; भारत ने तबाह की तीन चौकियां, उरी में एक जवान शहीद

सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई के बीच मोर्टार का गोला फटने से घायल जवान को सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां वह शहीद हो गए।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 12:33 AM (IST)
पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन; भारत ने तबाह की तीन चौकियां, उरी में एक जवान शहीद
पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन; भारत ने तबाह की तीन चौकियां, उरी में एक जवान शहीद

जम्मू, ब्यूरो। अंतरराष्ट्रीय सीमा से लेकर नियंत्रण रेखा तक पाक रेंजर्स और सेना आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए गोलाबारी कर हालात बिगाड़ने में जुटी है। रविवार को कश्मीर के बारामूला के उरी में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाक सेना की गोलाबारी का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान की तीन चौकियों को तबाह कर दिया। इसमें कुछ पाक सैनिकों के मारे जाने की भी सूचना है। वहीं, इससे पहले पाकिस्तान की गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। 

पाक की ओर से जम्मू के हीरानगर सेक्टर में भी गोलाबारी की जा रही है, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इस समय नियंत्रण रेखा के पास लॉन्चिंग पैड पर 500 आतंकवादी घुसपैठ करने के लिए तैयार बैठे हैं। 

झारखंड के रहने वाले हैं शहीद संतोष गोप

सूत्रों के अनुसार, उरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से शनिवार देर रात से जारी भारी गोलाबारी में सेना के जवान संतोष गोप गंभीर रूप से घायल हो गए थे। सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई के बीच मोर्टार का गोला फटने से घायल जवान को सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां वह शहीद हो गए। शहीद की पहचान झारखंड के गुमला जिला के संतोष गोप के रूप में हुई है। सोमवार को शहीद के पार्थिव शरीर को विशेष विमान से गुमला ले जाया जाएगा। भारत ने जवाबी कार्रवाई तेज करते हुए पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान पहुंचाया है। 

LoC से सटी पाक सेना की तीन चौकियां पूरी तरह बर्बाद हो गई हैं। कुछ सैनिकों के मरने की भी सूचना है। इस समय भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर में दुश्मन की किसी भी साजिश का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। 

शनिवार रात से सुबह तक की गोलाबारी

जम्मू के कठुआ जिला के हीरानगर सेक्टर शनिवार रात से लेकर रविवार सुबह चार बजे तक पाकिस्तानी रेंजर्स ने मोर्टार दागने सहित हल्के हथियार भी चलाए। पाक सेना पानसर-मन्यारी गांव और भारतीय चौकियों में गोलाबारी की, जिसका बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया। यहां गोलाबारी में किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें: बेमिसाल सादगी : पीएम मोदी के परिवार ने मुसीबत में भी नहीं लिया सत्ता का सहारा

यह भी पढ़ें: Gulf Crisis पर पुतिन ने निकाली इमरान की कवायद की हवा, जानिए क्‍या कहा

chat bot
आपका साथी