top menutop menutop menu

Amitabh Bachchan Coronavirus News : अमिताभ बच्‍चन और अभिषेक बच्‍चन कोरोना पॉजिटिव, जया-ऐश्‍वर्या की रिपोर्ट नेगेटिव

नई दिल्‍ली, जेएनएन। महानायक अमिताभ बच्चन के साथ उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों को हल्का संक्रमण है। एंटीजन टेस्ट से दोनों के संक्रमित होने का पता चला था, जिसके बाद उन्हें नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिवार के अन्य सदस्यों के साथ स्टाफ के सदस्यों का भी टेस्ट कराया गया था, जिसमें जया बच्चन, ऐश्वर्या और आराध्या की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्टाफ के सदस्यों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं अमिताभ बच्चन की हालात स्थिर बताई जा रही है और डॉक्टर का कहना है कि घबराने वाली कोई बात नहीं है। जैसे ही फैंस ने ये खबर सुनी की अमिताब बच्चन को कोरोना पॉजिटिव पूरे देश में दुआओं का दौर भी चल पड़ा। लेकिन अब उनकी हालात स्थिर है। पहले उनके ऑक्सीजन का लेवल 90 के आस-पास चला गया था लेकिन अब वो वापस 95 के आस-पास है। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत स्थिर है और घबराने वाली कोई बात नहीं है।

बता दें कि अभिषेक बच्चन ने ट्वीट करके बताया कि वह और उनके पिता दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों में कोरोना के माइल्ड (हल्के) लक्षण मिले हैं। हमने सभी संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया है। हम आप सभी से शांत रहने की अपील करते हैं। हम बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के संपर्क में हैं। इससे पहले महानायक ने अपने कोरोना पॉजिटिव होने की खबर खुद ट्वीट करके दी। उन्होंने दस दिन के भीतर उनसे मुलाकात करने वालों से भी अपना परीक्षण कराने का आग्रह किया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि अमिताभ और अभिषेक को हल्का बुखार था जिसके बाद उन्होंने कोरोना का टेस्ट कराया था। उनमें कोरोना के कोई लक्षण नजर नहीं आए थे।

खुद गाड़ी चलाकर अस्‍पताल पहुंचे अभिषेक बच्‍चन

अमिताभ बच्‍चन और अभिषेक बच्‍चन को हल्‍का बुखार हुआ था, जिसके बाद दोनों ने एंटीजन(Antigen) टेस्‍ट कराया था। इस टेस्‍ट में दोनों पॉजिटिव आए, जिसके बाद अमिताभ और अभिषेक डॉक्‍टर्स की सलाह पर नानावटी हॉस्पिटल में एडमिट हो गए। बताया जा रहा है कि अभिषेक खुद गाड़ी चलाकर नानावटी अस्‍पताल पहुंचे। अस्‍पताल सूत्रों ने बताया कि अमिताभ और अभिषेक अस्‍पताल में पहुंचकर एक बार फिर कोरोना वायरस टेस्‍ट किया गया है, जिसकी रिपोर्ट अगले 24 घंटों में आ जाएगी। हालांकि, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से जब अमिताभ और अभिषेक की तबीयत के बारे में पूछा गया, तो उन्‍होंने बताया कि दोनों एसिम्टोमेटिक (Asymptomatic) हैं। ज्‍यादा कोई लक्षण नहीं हैं। एसिम्टोमेटिक में ज्‍यादा घबराने की आवश्‍यकता नहीं होती है, ऐसे मरीज जल्‍द ही ठीक हो जाते हैं। हालांकि, उन्‍होंने अमिताभ बच्‍चन की उम्र और पुरानी स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं को लेकर जरूर चिंता व्‍यक्‍त की है।

अमिताभ बच्‍चन को वीवीआइपी वार्ड में रखा गया

अस्पताल से जुड़े सूत्रों ने भी बताया कि 77 वर्षीय अमिताभ बच्चन की तबीयत ठीक है। उन्हें वीवीआइपी वार्ड में रखा गया है। डॉ. अंसारी की देखरेख में उनका इलाज किया जा रहा है।अमिताभ का घर जलसा जिस वार्ड में आता है वहां साढ़े तीन हजार से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं और कई लोगों की जान भी जा चुकी है। अभिषेक बच्चन अपनी आगामी फिल्मों की डबिंग के लिए बाहर निकल रहे थे। लेकिन अमिताभ घर से ही केबीसी 12 के प्रोमो और सवालों की लिए शूटिंग कर रहे थे।

अमिताभ ने कहा- मुझसे पिछले 10 दिनों में मिलने वाले कराएं कोरोना टेस्‍ट

अमिताभ बच्‍चन और अभिषेक बच्‍चन ने कोरोना पॉजिटिव होने के बाद खुद ट्वीटर के जरिए इसकी जानकारी दी। अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा- 'मेरी कोरोना वायरस संक्रमण जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुझे अस्पताल में शिफ्ट कर रहे हैं। अस्पताल प्रशासन को सूचित कर रहा हूं। परिवार और बाकी स्टाफ टेस्ट करवा रहे हैं। जांच के नतीजों का इंतजार है। पिछले 10 दिनों में जो भी मेरे काफी करीब रहे हैं, उन सभी से निवेदन है कि अपना टेस्ट करवा लें।' वहीं, अभिषेक ने अपने ट्वीट में लिखा- 'मुझे और मेरे पिता को आज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हम दोनों में ही बहुत हल्के लक्षण पाए गए थे। हमें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। हमने सभी जरूरी प्रशासन को इसकी जानकारी दे दी है। हमारे परिवार व बाकी स्टाफ का टेस्ट किया जा रहा है। मैं सभी से निवेदन करता हूं कि धैर्य बनाए रखें और डरें नहीं, शुक्रिया।'

आज नानावटी अस्‍पताल जारी कर सकता है हेल्‍थ बुलेटिन

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि अमिताभ बच्‍चन के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर लोग काफी चिंतित हैं। सभी ये जानने को उत्‍सुक हैं कि उनकी तबीयत कैसी है। इसलिए हम नानावटी अस्‍पताल से आग्रह करेंगे कि वो अमिताभ बच्‍चन और अभिषेक बच्‍चन का हेल्‍थ बुलेटिन जारी करें। सुबह अस्‍पताल हेल्‍थ बुलेटिन जारी कर सकता है। हालांकि, राजेश टोपे ने बताया कि अमिताभ बच्‍चन और अभिषेक बच्‍चन दोनों बिल्‍कुल ठीक हैं।

कोरोना के खिलाफ जंग में सक्रिय रहे हैं अमिताभ

अमिताभ बच्चन कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में सक्रिय भूमिका निभाते रहे हैं। इस महामारी के प्रति जागरूकता फैलाने में वह सरकार के साथ सक्रिय रहे हैं। ट्विटर, इंस्टाग्राम के साथ ही सोशल मीडिया पर ब्लॉग के जरिए वो इस महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करते रहे हैं। इस दौरान उनके कई वीडियो भी देखने को मिले, जिनमें वह लोगों को सर्तक रहने की सलाह देते दिखा। इस दौरान उन्‍होंने शायद ही कभी सोचा होगा कि वह भी इस खतरनाक वायरस की चपेट में एक दिन आ जाएंगे।

जल्द स्वस्थ होने की कामना

अमिताभ बच्चन के कोरोना संक्रमित होने की खबर आते ही सोशल मीडिया पर उनके स्वस्थ होने की कामना की जाने लगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस समेत अनेक राजनीतिक हस्तियों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। बमन ईरानी ने लिखा आप एक योद्धा है जल्दी स्वस्थ हो जाइए। दक्षिण भारतीय फिल्मों के सितारों से लेकर बॉलीवुड कलाकारों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। इनमें ममूटी, महेश बाबू, बिपाशा बसु, राजकुमार राव और सोनम कपूर शामिल हैं।

गुलाबो सिताबो में हाल ही में आए थे नजर

अमिताभ बच्चन बीते दिनों अमेजन प्राइम पर रिलीज फिल्म 'गुलाबो सिताबो' में मिर्जा की भूमिका में नजर आए थे। यह डिजिटल पर रिलीज होने वाली उनकी पहली फिल्म थी। वहीं, शुक्रवार को ही अभिषेक बच्चन का वेब शो 'ब्रीथ: इन टू द शैडोज' अमेजन प्राइम पर आया है। इस शो से उन्होंने डिजिटल डेब्यू किया है। इसमें उनके किरदार को काफी सराहा जा रहा है।

रेखा का सिक्‍योरिटी गार्ड भी कोरोना पॉजिटिव, बंगला किया गया सील

बॉलीवुड अदाकारा रेखा का एक सिक्‍योरिटी गार्ड भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गया है। इसके बाद उनका बंगला बीएमसी ने सील कर दिया है। रेखा के घर के बाहर बीएमसी की ओर से एक नोटिस चिपकाया गया है। इस नोटिस में रेखा के बंगले और इसके आसपास के एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। बता दें कि रेखा का बंगला मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित है, जिसका नाम 'सी स्प्रिंग्स' है। खबरों के मुताबिक, रेखा के बंगले के बाहर हमेशा दो सुरक्षा गार्ड तैनात रहते हैं, इनमें से एक को कोरोना हुआ है। इसका मुंबई के बीकेसी में इलाज चल रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.