1971 युद्ध के हीरो भैरो सिंह राठौर से अमित शाह की मुलाकात, कहा- आपकी वीरता को नमन

शाह ने इस संबंध में एक ट्वीट करते हुए कहा कि मातृभूमि के लिए भैरो सिंह राठौर की वीरता और प्रेम ने इतिहास और देशवासियों के दिलों में अपार श्रद्धा का निर्माण किया है। मैं उन्हें नमन करता हूं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 03:32 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 03:32 PM (IST)
1971 युद्ध के हीरो भैरो सिंह राठौर से अमित शाह की मुलाकात, कहा- आपकी वीरता को नमन
अमित शाह के अलावा केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मुलाकात के दौरान मौजूद थे

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को 1971 के ऐतिहासिक भारत-पाकिस्तान युद्ध में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भैरो सिंह राठौर से मुलाकात की। जैसलमेर में उनके साथ मुलाकात के दौरान अमित शाह के अलावा केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे।

Union Home Minister Amit Shah met Bhairo Singh Rathore, who played an important role in the historic 1971 Indo-Pak war, at Jaisalmer today.

Union Minister Gajendra Singh Shekhawat also was present at the meeting. pic.twitter.com/7IbFYl0RG4

— ANI (@ANI) December 5, 2021

शाह ने इस संबंध में एक ट्वीट करते हुए कहा, 'आज जैसलमेर में 1971 के युद्ध के दौरान लोंगेवाला में तैनात नायक भैरो सिंह राठौर से मिलने का सौभाग्य मिला। मातृभूमि के लिए आपकी वीरता और प्रेम ने इतिहास और देशवासियों के दिलों में अपार श्रद्धा का निर्माण किया है। मैं आपको नमन करता हूं।'

गौरतलब है कि 1971 के ऐतिहासिक भारत-पाकिस्तान युद्ध में भैरो सिंह राठौर ने अहम भूमिका निभाई थी। इस युद्ध पर 1997 में बनी बालीवुड फिल्म 'बार्डर' में अभिनेता सुनील शेट्टी ने भैरो सिंह राठौर की भूमिका निभाई थी।

बता दें कि गृह मंत्री ने आज राजस्थान के जैसलमेर में सीमा सुरक्षा बल के 57वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और कार्यक्रम को संबोधित किया। वह राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज वह भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करने के लिए जयपुर भी गए हैं, जहां पहुंचने पर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, पूर्व मंत्री गुलाब चंद कटारिया और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने उनका स्वागत किया।

इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री जन प्रतिनिधि सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे जिसमें पंचायत समिति के सदस्य, जिला परिषद सदस्य, जिला प्रमुख, उप प्रमुख, प्रधान और उप प्रधान, सांसद, विधायक शामिल होंगे। कार्यसमिति की बैठक के दौरान आज भाजपा की संगठनात्मक समीक्षा, आगामी कार्य योजना, पूर्ण किसान ऋण माफी, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, आंदोलन की रणनीति और मिशन सहित अन्य बातों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी