देशभर में किसान बिल के विरोध के बीच छत्तीसगढ़ के CM बोले- राज्य में किसानों से किए गए वादे हुए पूरे

देशभर में किसान बिल के विरोध के बीच छत्तीसगढ़ के सीएम का दावा- किसानों से किए सभी वादे पूरे।
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 12:30 PM (IST) Author: Pooja Singh

रायपुर, एएनआइ। देशभर एक तरह जहां किसान बिल का विरोध हो रहा है वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों से किए गए सभी वादों को पूरा किया गया है। सीएम ने शनिवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोंडागांव में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए यह बयान दिया। 

राज्य में विकास परियोजनाओं के लिए धन की नहीं कमी- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना चरण के दौरान भी किसानों से किए गए सभी वादों को पूरा किया है। उन्होंने जनता के प्रतिनिधियों को जनता के साथ खड़े होने और संकट के दौर में उनकी मदद करने के लिए भी बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना संकट मे एक साथ हैं और एक साथ लड़ेंगे। आगे कहा कि राज्य में विकास परियोजनाओं के लिए धन की कोई कमी नहीं। 

राज्य में 30,928 एक्टिव मामले 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, छत्तीसगढ़ में शनिवार तक संक्रमितों का एक्टिव मामले 30,928 तक पहुंच गए हैं। वहीं 66,860 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 777 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

24 घंटे में देश में दर्ज हुए 85,362 नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, शनिवार को देश में कोरोना के 85,362 नए मामले आए हैं, जिसके बाद कुल मौत का आंकड़ा 59 लाख के पार पहुंच गया है। जबकि कुल मौत का आंकड़ा 93,379 तक पहुंच गया है। बता दें कि जिस तेजी से आंकड़े बढ़ रहे हैं उसी तेजी से कोरोना नमूनों की भी जांच हो रही है। देश में 7 करोड़ से ज्यादा नमूनों का टेस्ट हो चुका है।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के द्वारा जारी किए आंकड़ों के मुताबिक, पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 32,746,134 पहुंच गया है जबकि मरने वालों की संख्या 9,92,000 है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में अमेरिका दुनिया में नंबर पर बना हुआ है वहीं भारत दूसरे स्थान पर बना हुआ है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.