आज से गैर-कोरोना मरीजों के लिए खुला एम्स भोपाल, आम मरीजों के लिए इलाज मिलना होगा आसान

देश में धीरे-धीरे अनलॉक हो रहा है जिसके तहत कोरोना प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल भी गैर-कोरोना मरीजों के लिए फिर से खुल गया है। इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी कर दिए हैं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:57 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:57 AM (IST)
आज से गैर-कोरोना मरीजों के लिए खुला एम्स भोपाल, आम मरीजों के लिए इलाज मिलना होगा आसान
आज से गैर-कोरोना मरीजों के लिए खुला एम्स भोपाल, आम मरीजों के लिए इलाज मिलना होगा आसान

भोपाल जेएनएन। देश में धीरे-धीरे अनलॉक हो रहा है, जिसके तहत कोरोना प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है। बढ़ते मामलों के चले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( एम्स) भोपाल भी गैर-कोरोना मरीजों के लिए फिर से खुल गया है। आज यानी 14 जून से आम मरीजों के लिए इलाज की सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी। अस्पताल  के डायरेक्टर प्रोफेसर डॉक्टर सरमन सिंह ने इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी कर दिए हैं।

बता दें कि एम्स भोपाल समेत सभी एम्स में गैर कोरोना मरीजों के इलाज की सुविधा फिर से शुरू करने को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में एक बैठक के बाद यह निर्णय हुआ है। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन भी मौजूद थे। एम्स भोपाल में ओपीडी, गैर कोरोना मरीजों की सर्जरी, फिजियोथेरेपी आदि सुविधाएं धीरे-धीरे फिर से शुरू हो रही हैं। ओपीडी में फिलहाल ज्यादा मरीजों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं है। हालांकि, इस दौरान कोविड मरीजों के इलाज की सुविधा भी जारी रहेगी।

कोरोना के चलते भले ही ओपडी को फिर से शुरू किया गया है, लेकिन कुछ प्रतिबंध अभी जारी रहेंगे।ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से कम लोगों को ही टोकन दिए जाएंगे ताकी ज्यादा भीड़ ना हो। बता दें कि अप्रैल में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद से पहले सर्जरी बंद की गई थी। इसके बाद गैर कोरोना मरीजों की ओपीडी भी बंद कर दी गई थी। हालाकि, इमरजेंसी वाले मरीजों के लिए सुविधाएं बंद नहीं की गई थी। इमरजेंसी मरीजों के ऑपरेशन भी किए जा रहे थे। एम्स के अधिकारियों के मुताबिक, 1 से 2 दिन के भीतर यह तय कर लिया जाएगा कि किस तरह से ओपीडी और अन्य सुविधाएं बहाल की जाएंगी। बता दें कि एम्स भोपाल में भोपाल ही नहीं प्रदेश भर के मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं। 

chat bot
आपका साथी