पाक खुफिया एजेंसी आइएसआइ और अलकायदा से आतंकी खतरे को लेकर असम में अलर्ट जारी

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ और आतंकी संगठन अलकायदा की तरफ से हमले के खतरे को लेकर असम पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। पुलिस ने कहा कि राज्य में कथित रूप से मुस्लिमों के उत्पीड़न के नाम पर आतंकी हमला कराने का खतरा है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:53 PM (IST)
पाक खुफिया एजेंसी आइएसआइ और अलकायदा से आतंकी खतरे को लेकर असम में अलर्ट जारी
असम में आतंकी हमला कराने का खतरा

गुवाहाटी, प्रेट्र। पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आइएसआइ और वैश्विक आतंकी संगठन अलकायदा की तरफ से हमले के खतरे को लेकर असम पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। पुलिस ने कहा है कि राज्य में कथित रूप से मुस्लिमों के उत्पीड़न के नाम पर ये दोनों संगठनों की तरफ से आतंकी हमला कराने का खतरा है। इस संबंध में सहायक पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) की तरफ से शनिवार को सर्कुलर जारी किया गया है।

संघ पदाधिकारियों को निशाना बनाने व भीड़ वाले इलाकों और धार्मिक स्थलों को दहलाने की साजिश

इसमें कहा गया है कि आइएसआइ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पदाधिकारियों को निशाना बनाने के साथ ही असम के सैन्य क्षेत्रों और देश के अन्य भागों में हमले की योजना बना रही है। अलकायदा द्वारा भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों और धार्मिक स्थलों इत्यादि पर बम और आइईडी विस्फोटों से दहलाने की साजिश रची जा रही है। अलकायदा ने असम और कश्मीर में जिहाद छेड़ने को कहा है। सर्कुलर में इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआइसी) की तरफ से असम के दरांग जिले के ढालपुर में सितंबर में अतिक्रमण के खिलाफ चलाए गए अभियान को लेकर किए गए जिक्र का भी उल्लेख किया गया है।

अलकायदा ने जारी किया था वीडियो संदेश

ओआइसी (आर्गनाइजेशन आफ इस्लामिक कोआपरेशन) ने अपने बयान में अतिक्रमण विरोधी अभियान को असम में मुस्लिमों के उत्पीड़न की कार्रवाई बताया था। इसमें दो लोगों की मौत हुई थी और कई घायल हुए थे। पुलिस को आतंकवादी संगठन अल कायदा द्वारा कथित तौर पर जारी किए गए एक वीडियो संदेश के बारे में खुफिया जानकारी भी मिली थी, जिसमें विशेष रूप से असम और कश्मीर में 'जिहाद' के लिए आह्वान' का संकेत दिया गया था। राज्य पुलिस फोर्स को किसी भी तरह की अनहोनी को रोकने के लिए अत्यधिक सतर्क रहने और हर उपाय करने को कहा गया है। खुफिया इकाइयों को भी सक्रिय कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी