Citizenship amendment bill: अमित शाह के बयान पर बांग्लादेश ने जताया एतराज, कहा- भारत में खुद कई समस्याएं

बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ एके अब्दुल मोमिन ने अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जवाब दिया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 09:02 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 09:02 AM (IST)
Citizenship amendment bill: अमित शाह के बयान पर बांग्लादेश ने जताया एतराज, कहा-  भारत में खुद कई समस्याएं
Citizenship amendment bill: अमित शाह के बयान पर बांग्लादेश ने जताया एतराज, कहा- भारत में खुद कई समस्याएं

नई दिल्ली, एएनआइ। बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ एके अब्दुल मोमिन ने कहा कि बहुत कम ही देश ऐसे हैं जहां सांप्रदायिक सद्भाव बांग्लादेश जितना अच्छा है। उन्होंने आगे कहा कि यदि वह (गृह मंत्री अमित शाह) कुछ महीनों के लिए बांग्लादेश में रहे, तो उन्हें हमारे देश में अनुकरणीय सांप्रदायिक सौहार्द दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि जो वे हिंदुओं के उत्पीड़न की बात कह रहे हैं, वो ग़ैर-ज़रूरी और गलत है।

बांग्लादेशी मीडिया के अनुसार, साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें (भारत) अपने देश के भीतर कई समस्याएं हैं। उन्हें आपस में लड़ने दें। यह हमें परेशान नहीं करता है। एक मित्र देश के रूप में, हम आशा करते हैं कि भारत कुछ ऐसा नहीं करेगा जो हमारे दोस्ताना संबंधों को प्रभावित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि ये मुद्दा हमारे सामने अभी आया है। पहले हम इसके बारे में पढ़ेंगे इसके बाद ही इसे भारत के साथ उठाएंगे।

बांग्लादेश में कम हो रही अल्पसंख्यकों की संख्या: शाह

दरअसल, गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा था कि कैसे 70 साल में पाकिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। जबकि, भारत में इनकी संख्या में इजाफा हुआ है। गृह मंत्री अमित शाह ने ये बयान नागरिकता कानून 1955 में संशोधन के लिए पेश किए गए विधेयक पर चल रही बहस के दौरान दिया था। जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों में ही नागरिकता संशोधन बिल पास हो गया है। 

शाह ने आगे कहा कि ये बिल उन लाखों-करोड़ों शरणार्थियों के लिए सही है जो नरक का जीवन डी रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि लाखों-करोड़ों शरणार्थी जो भारत के के प्रति श्रद्धा रखते हैं, इसके जरिए उन्हें सुरक्षा मिलेगी। बिल को लेकर भ्रांति फैलाई जा रही है उसको दूर करना चाहूंगा। 

chat bot
आपका साथी