top menutop menutop menu

Air India Plan Crash Photos: लैंड होते ही मलबे में बदल गया विमान, तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर

Air India Plan Crash Photos: लैंड होते ही मलबे में बदल गया विमान, तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर
Publish Date:Sat, 08 Aug 2020 11:38 AM (IST) Author: Sanjay Pokhriyal

कोझीकोड, एजेंसी। IN PICS Air India Express Plan Crash दुबई से केरल के कोझीकोड आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट शुक्रवार को लैंडिंग के वक्त हादसे का शिकार हो गई। इस फ्लाइट में क्रू मेंबर समेत 190 लोग सवार थे और हादसे में दो पायलटों समेत 18 लोगों की जान गई है। विमान लैंड होते ही मलबे में बदल गया था।

विमान के एक यात्री रियास ने भी इस बात की पुष्टि की कि विमान ने पहले भी दो बार उतरने की कोशिश की थी। एक अन्य यात्री फातिमा ने बताया कि विमान बहुत तेजी से नीचे उतरा था और आगे तक चला गया था।

वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस की यह फ्लाइट AXB-1344 दुबई से कोझीकोड पहुंची थी। विमान की क्रैश लैंडिंग में 2 पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई। 127 का इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि 15 की हालत गंभीर है। विमान में कुल 190 लोग सवार थे, इनमें 128 पुरुष, 46 महिलाएं, 10 बच्चे और 6 क्रू मेंबर्स थे।

विमान का ब्लैक बॉक्स मिला: विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है। दिल्ली से एयर इंडिया का एक विमान जांच टीमों को लेकर कोझीकोड पहुंच गया है, जबकि पीड़ितों और उनके परिवारों की मदद के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक स्पेशल फ्लाइट मुंबई से भेजी गई है।

हादसा कैसे हुआ?: शहर में तेज बारिश हो रही थी। डीजीसीए के मुताबिक, विजिबिलिटी 2000 मीटर थी। बोइंग 737 प्लेन रनवे पर फिसलते हुए आगे की ओर गया और खाई में गिर गया।

विमान का अगला हिस्सा बुरी तरह डैमेज हो गया, लेकिन गनीमत रहीं कि इसमें आग नहीं लगी।

यह हादसा कोझीकोड के पास कारीपुर एयरपोर्ट पर हुआ, जो एक टेबल टॉप एयरपोर्ट है। टेबल टॉप यानी ऐसा एयरपोर्ट, जो पहाड़ी इलाके में बना है और जहां रनवे का एक सिरा या दोनों सिरे ढलान पर होते हैं।

बारिश के चलते कम रोशनी भी हादसे की एक वजह बनी। विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.