भारत-ब्रिटेन के लिए सात दिनों तक एयर इंडिया की तमाम उड़ानें रद, ट्वीट में दिए फ्लाइट्स के नाम

कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रही दुनिया में हर रोज रिकॉर्ड संक्रमण के मामले आ रहे हैं और मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। इस क्रम में अब भारत और ब्रिटेन के बीच एयर इंडिया की उड़ानों को सात दिन के लिए रद किया गया है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 01:38 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:56 PM (IST)
भारत-ब्रिटेन के लिए सात दिनों तक एयर इंडिया की तमाम उड़ानें रद, ट्वीट में दिए फ्लाइट्स के नाम
भारत और ब्रिटेन के बीच सात दिनों के लिए एयर इंडिया की तमाम उड़ानें रद

नई दिल्ली, एएनआइ। कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए एयर इंडिया (Air India) ने सात दिनों के लिए ब्रिटेन से आने-जाने वाली सभी उड़ानों को रद कर दिया है। 24 अप्रैल से 30 अप्रैल तक लगाए गए इस प्रतिबंध पर एयर इंडिया ने इस दौरान यात्रा करने वाले पैसेंजरों से बताया, 'ब्रिटेन द्वारा लागू किए गए हालिया प्रतिबंधों के बाद 24 से 30 अप्रैल के बीच निर्धारित उड़ानों को रद किया गया है। इन उड़ानों के संबंध में रिफंड, रिशेड्यूलिंग समेत तमाम जानकारियां बाद में दी जाएगी।' 

एयर इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए यह जानकारी साझा की और रद किए गए उड़ानों के विवरण भी दिए हैं।

#FlyAI : Due to restrictions implemented by UK authorities, following flts scheduled between 24th to 30th April'21 stands cancelled.

AI131/AI130

Mumbai-London-Mumbai

AI161/AI162

Delhi-London-Delhi

AI131/AI178

Mumbai-London- Bengaluru

AI177/AI130 Bengaluru-London- Mumbai— Air India (@airindiain) April 21, 2021

भारतीय वैरिएंट के 103 मामले: UK स्वास्थ्य मंत्री

विमानन सेवा एयर इंडिया ने यह भी कहा कि 24 से 30 अप्रैल के बीच दिल्ली और मुंबई से ब्रिटेन के लिए सप्ताह में एक उड़ान के संचालन की प्रक्रिया पर विचार किया जा रहा है।  इस बारे में जानकारी एयर इंडिया की वेबसाइट पर भी दे दी जाएगी। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने सोमवार को बताया कि वहां भारत से आए कोरोना वायरस वैरिएंट के 103 मामले दर्ज किए गए हैं। भारत में ब्रिटिश हाई कमीशन ने कहा कि यह कदम संक्रमण से बचाव के लिए उठाया गया है।  

ब्रिटेन की रेड लिस्ट में भारत का नाम

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन ने भारत को अपनी रेड लिस्ट में डाल दिया है। साथ ही दूसरे देशों से ब्रिटेन आने वाले यहां के नागरिको को होटल में 10 दिन तक क्वारंटीन रखा जा रहा है। संक्रमण के कहर को देखते हुए 26 अप्रैल को भारत दौरे पर आने वाले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की यात्रा कैंसिल कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी