top menutop menutop menu

आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा में दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को मिला मृत्युदंड

आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा में दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को मिला मृत्युदंड
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 07:59 AM (IST) Author: Nitin Arora

अमरावती, एएनआइ। एक विशेष पोस्को अदालत ने मंगलवार को एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और हत्या के आरोप में आरोपी बरलापुडी पेन्टिया को मौत की सजा सुनाई है। पुलिस ने कहा कि POCSO एक्ट के तहत अपराधों के ट्रायल के लिए अतिरिक्त जिला सह विशेष न्यायाधीश द्वारा आरोपी को मौत की सजा दी गई है। यह विजयवाड़ा में भवानीपुरम पुलिस स्टेशन की सीमा में गोलापुडी में 10 नवंबर, 2019 को हुई 7 साल की बच्ची की हत्या का मामला है।

आंध्र प्रदेश के डीजीपी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'एफआईआर दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर आरोपी बारलापुडी पेन्टिया को गिरफ्तार कर लिया गया। आंध्र प्रदेश राज्य में दिशा पहल द्वारा महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराधों की जांच के लिए दिए गए प्रोत्साहन, विशेष रूप से पुलिस और फोरेंसिक क्षमताओं को मजबूत करने से इस तरह के जघन्य अपराधों के तेजी से समापन में मदद मिलती है।

कहा गया कि डीएनए विश्लेषण द्वारा समर्थित विजयवाड़ा शहर की पुलिस द्वारा की गई वैज्ञानिक जांच ने अभियोजन पक्ष के लिए एक मजबूत मामला बनाया। जांच पूरी हो गई और चार्जशीट को दिशा की पहल के अनुरूप तेजी से दायर किया गया। परीक्षण भी तेजी से आयोजित किया गया था और मार्च तक पूरा हो गया था, हालांकि, लॉकडाउन की घोषणा होने पर मामला निर्णय के लिए सुरक्षित रख लिया गया था।

प्रेस विज्ञप्ति में आगे कहा गया कि दिसंबर 2019 में आंध्र प्रदेश पुलिस द्वारा आंध्र प्रदेश में दुष्कर्म या प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस अपराधों के मामलों में यह 18 वीं सजा है। डीजीपी आंध्र प्रदेश ने विजयवाड़ा सिटी पुलिस द्वारा की गई वैज्ञानिक जांच में प्रदर्शित पेशेवर क्षीणता की सराहना की और कहा कि यह विश्वास एक संदेश के रूप में कार्य करता है कि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और ऐसे सभी शिकारियों के लिए एक निवारक के रूप में कार्य किया जाएगा। डीजीपी ने कहा कि महिलाओं और बच्चों के लिए सुरक्षित और सुरक्षित समाज के बारे में सरकार की दृष्टि के अनुसार दिशा की पहल को और मजबूती से पेश किया जा रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.