भोपाल में फिर सामने आया डेल्टा प्लस वैरिएंट का मामला, लग चुकी थी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

राजधानी में हफ्तेभर पहले भी 65 साल की एक महिला में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई थी। दोनों महिलाओं के घर करीब एक किमी की दूरी पर हैं। पहले जिस महिला में यह वैरिएंट मिला था उसकी भी हालत ठीक है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:31 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:31 AM (IST)
भोपाल में फिर सामने आया डेल्टा प्लस वैरिएंट का मामला, लग चुकी थी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
मध्य प्रदेश की राजधानी में मई में कोरोना संक्रमित हुई 65 साल की महिला के नमूने में मिला यह वैरिएंट

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के साकेत नगर क्षेत्र में 65 साल की एक महिला में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है। महिला मई के पहले हफ्ते में कोरोना संक्रमित हुई थी। संक्रमित होने से पहले उन्हें कोरोना से बचाव के टीके की एक डोज भी लग चुकी थी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक महिला की हालत ठीक है।

गौरतलब है कि राजधानी में हफ्तेभर पहले भी 65 साल की एक महिला में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई थी। दोनों महिलाओं के घर करीब एक किमी की दूरी पर हैं। पहले जिस महिला में यह वैरिएंट मिला था, उसकी भी हालत ठीक है। प्रदेश में अब तक छह मामले इस वैरिएंट के मिले हैं। इनमें दो की मौत हो चुकी है।

डेल्टा प्लस वैरिएंट डेल्टा वैरिएंट का बदला हुआ स्वरूप है। डेल्टा वैरिएंट को देश में दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है। गांधी मेडिकल कालेज भोपाल के छाती व श्वास रोग विभाग के अध्यक्ष डा. लोकेंद्र दवे ने कहा कि डेल्टा प्लस कितना संक्रामक और घातक है, इस बारे में शोध चल रहा है।

chat bot
आपका साथी