तेलंगाना में नक्सली ढेर, छत्तीसगढ़ के धमतरी में माओवादियों ने की ग्रामीण की हत्या

एसपी ने बताया कि नक्सली यहां शहीदी सप्ताह मनाने के लिए जुटे थे। वहीं धमतरी के एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि शनिवार की रात करीब 10-12 की संख्या में चंदनबाहरा पहुंचे नक्सलियों ने किसान केशर सोरी (46) को घर से उठाकर गांव के महावीर चौक में ले गए।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:17 PM (IST)
तेलंगाना में नक्सली ढेर, छत्तीसगढ़ के धमतरी में माओवादियों ने की ग्रामीण की हत्या
मारे गए नक्सली की अब तक शिनाख्त नहीं, 303 रायफल बरामद

जगदलपुर/धमतरी, जेएनएन। छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे तेलंगाना के कोथागुडेम जिले के जंगल में रविवार सुबह फोर्स के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। वहीं, धमतरी और गरियाबंद जिले की सीमा पर बसे ग्राम चंदनबाहरा में नक्सलियों ने शनिवार की रात पुलिस की मुखबिरी के शक में एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। कोथागुडेम के एसपी सुनील दत्त ने बताया कि छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे चेरला के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर चेरला से फोर्स भेजी गई थी। जवान इलाके की घेराबंदी कर रहे थे तभी नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर चली फायरिंग के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। मौके से एक नक्सली का शव व एक 303 रायफल बरामद किया गया है।

एसपी ने बताया कि नक्सली यहां शहीदी सप्ताह मनाने के लिए जुटे थे। वहीं, धमतरी के एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि शनिवार की रात करीब 10-12 की संख्या में चंदनबाहरा पहुंचे नक्सलियों ने किसान केशर सोरी (46) को घर से उठाकर गांव के महावीर चौक में ले गए। वहां उसके हाथ-पैर बांधकर मंच से थोड़ी दूर ले जाकर गला रेतकर हत्या कर दी। रविवार की सुबह मृतक के बड़े भाई केशनाथ सोरी ने खोजबीन की तो मंच में उसका शव पड़ा मिला। नक्सलियों ने केशनाथ सोरी की पिटाई कर गांव छोड़ने की धमकी दी है। मृतक की पत्नी रमली बाई और तीन बेटियां दिव्या, मोनिका और डिंपल हैं।

नक्सली वर्दी पहन नकली एके-47 दिखाकर छह घरों में लूट

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले की बचेली में नक्सली वर्दी पहनकर और नकली एके-47 से डराकर बीते शुक्रवार को दो गांवों दुगेली व पाढ़ापुर के छह घरों में लूटपाट करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस मामले में दो बालिग आरोपितों के साथ तीन अपचारी बालक पकड़े गए हैं। वारदात का मास्टरमाइंड टिकनपाल निवासी चंदू कर्मा फरार है। बचेली थाना प्रभारी अमित पाटले ने बताया कि घटना बीते शुक्रवार की रात की है। आरोपितों ने समृद्ध घरों को निशाना बनाया। दुगेली के कैलाश कर्मा ने बताया कि रात करीब तीन बजे तीन लड़के आए और पिटाई करने के बाद 20 हजार रुपये लूटकर भाग गए। इसके पहले गोमपाड़ गांव में भी इस तरह की घटना हुई थी।

chat bot
आपका साथी