तमिलनाडु में अब शेर की भी कोविड-19 से मौत, पहले एक शेरनी की भी जा चुकी है जान

तीन जून को भोपाल स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट आफ हाई सिक्योरिटी एनिमल डिजीज ने एएजेडपी को भेजी गई रिपोर्ट में बताया था कि शेर कोरोना संक्रमित पाया गया है। उसी दिन नौ साल की एक शेरनी की कोरोना से मौत हो गई थी।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:35 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:35 AM (IST)
तमिलनाडु में अब शेर की भी कोविड-19 से मौत, पहले एक शेरनी की भी जा चुकी है जान
अरिगनार अन्ना जैविक उद्यान में तीन जून को इसी बीमारी से हो चुकी है एक शेरनी की मौत

चेन्नई, प्रेट्र। तमिलनाडु के एक जैविक उद्यान में बुधवार को 12 वर्षीय शेर की भी कोविड-19 से मौत हो गई। शेर को वंदालूर स्थित अरिगनार अन्ना जैविक उद्यान (एएजेडपी) के सफारी क्षेत्र में रखा गया था। इससे पहले यहां एक शेरनी की भी इसी बीमारी से मौत हो चुकी है।

उद्यान के उप निदेशक ने एक बयान में बताया कि कोविड संक्रमित पाए जाने के बाद शेर का सघन उपचार किया जा रहा था। तीन जून को भोपाल स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट आफ हाई सिक्योरिटी एनिमल डिजीज ने एएजेडपी को भेजी गई रिपोर्ट में बताया था कि शेर कोरोना संक्रमित पाया गया है। उसी दिन नौ साल की एक शेरनी की कोरोना से मौत हो गई थी। जैविक उद्यान में मौजूद 14 में से सात शेर संक्रमित पाए गए थे।

अधिकारियों ने कहा था कि तीन शेरों पर इलाज का असर कम हो रहा है। हालांकि, उद्यान के पशु चिकित्सकों और तमिलनाडु वेटनरी एंड एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी के विशेषज्ञों द्वारा उन्हें स्वस्थ करने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं। प्रबंधन बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

chat bot
आपका साथी