चेन्नई में येलो अलर्ट जारी; आंध्र प्रदेश में बाढ़ से हालत हुए खराब, पुडुचेरी में अगले तीन दिनों तक हो सकती है भारी बारिश,

पुडुचेरी में 26 से 29 नवंबर तक भारी बारिश हो सकती है। वहीं आंध्र प्रदेश के कडापा जिले में हाल में आई बाढ़ में बहे 16 लोग अब भी लापता हैं।मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने मृतकों और लापता लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा दिया है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 02:21 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:38 AM (IST)
चेन्नई में येलो अलर्ट जारी; आंध्र प्रदेश में बाढ़ से हालत हुए खराब, पुडुचेरी में अगले तीन दिनों तक हो सकती है भारी बारिश,
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से 44 की मौत, 16 अब भी लापता

पुडुचेरी , एएनआइ।  पुडुचेरी (Puducherry) में शुक्रवार देर रात हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि केंद्र शासित प्रदेश में 26 से 29  नवंबर तक भारी बारिश हो सकती है।  वहीं मौसम विभाग ने शनिवार को चेन्नई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है और राज्य की राजधानी में सोमवार तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। विभाग ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को भी सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

तमिलनाडु का  हाल भी खराब 

तमिलनाडु के रामनाथपुरम, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली, पुडुओकोट्टई और नागपट्टिनम जिले गंभीर बारिश का सामना कर रहे हैं और सड़कें और रेलमार्ग पानी में डूब गए हैं। कई रिहायशी इलाके और बस्तियां पानी में डूबी हैं। शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, भारी से बहुत भारी बारिश सोमवार तक जारी रहेगी, हालांकि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र कम दबाव वाले क्षेत्र में केंद्रित होने की संभावना नहीं है।

#WATCH | Puducherry receives light showers. Late-night visuals from East Coast Road.

IMD has predicted heavy to very heavy rainfall in the Union Territory from 26th to 29th November. pic.twitter.com/pm9MsBabpQ

— ANI (@ANI) November 26, 2021

दूसरी ओर आंध्र प्रदेश के कडापा जिले में हाल में आई बाढ़ में बहे 16 लोग अब भी लापता हैं। राज्य सरकार ने यह भी बताया कि बाढ़ की वजह से अब तक 44 लोगों की मौत हो गई हैं। मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने मृतकों और लापता लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा दिया है। देश के सबसे सूखाग्रस्त जिलों में से एक अनंतपुर भी बाढ़ की चपेट में है। तिरुपति में भी भयंकर बारिश हुई है।

दक्षिण भारत में हो रही इस बारिश ने यहां के किसानों को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। खेतों में तैयार फसल बर्बाद हो गई है। हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि दक्षिण भारत में हो रही इस बारिश का कहर अब रुक जाएगा।

chat bot
आपका साथी