JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

आज की बड़ी खबरें, जिस पर दिनभर रहेगी नजर।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 10:43 AM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 11:01 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भोपाल में रैली को सम्बोधित करेंगे। इस आयोजन को 'कार्यकर्ता महाकुंभ' का नाम दिया गया है। पीएम मोदी के आलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी कार्यकर्ता महाकुंभ' को संबोधित करेंगे । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक फ्रांसीसी मीडिया पोर्टल का वीडियो जारी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष हमला किया है। देश के उत्तरी राज्यों में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार बारिश से उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में अचानक बाढ़ और भूस्खलन के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को दो अहम मामलों में फैसला सुनाएगा। एक गंभीर अपराध में अदालत से आरोप तय होने पर चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए। छत्‍तीसगढ़ के सीडी कांड पर राजनीति गरमा रही है। आज कांग्रेस ने जेल भरो आंदोलन का अह्वान किया है। संघ के सह-संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आज जयंती है। एशिया कप में आज भारत- अफगानिस्तान के बीच मुकाबला होगा। वहीं कार्टून के माध्यम से आज राफेल मुद्दे पर व्यंग्य किया गया है।

स्तीतानय क्रिकेट टीम एशिया कप सुपर-4 के अपने अंतिम मैच में मंगलवार को जब अफगानिस्तान का सामना करेगी तो वह उम्मीद करेगी कि अब तक बल्लेबाजी का खास मौका नहीं पाने वाले उसके मध्य क्रम के बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताने का पर्याप्त मौका मिलेगा। 

1-भाजपा का भोपाल में 'कार्यकर्ता महाकुंभ' आज, एक साथ दिखेंगे पीएम मोदी और अमित शाह

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भोपाल में रैली को सम्बोधित करेंगे। इस आयोजन को 'कार्यकर्ता महाकुंभ' का नाम दिया गया है। पीएम मोदी के आलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी कार्यकर्ता महाकुंभ' को संबोधित करेंगे । पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर भोपाल के जंबूरी मैदान पर 'कार्यकर्ता महाकुंभ' का आयोजन किया जा रहा है । इस मौके पर जंबूरी मैदान पर बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं के एकत्रित होने की उम्मीद है। इस सभा स्थल को देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में 'अटल महाकुंभ परिसर' का नाम दिया गया है।

   पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

2-राहुल ने ओलांद के साक्षात्कार वाला वीडियो किया जारी, PM मोदी पर फिर किया हमला

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक फ्रांसीसी मीडिया पोर्टल का वीडियो जारी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष हमला किया और उन्हें भारत का कमांडर-इन-थीफ करार दिया। राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद का बयान आने पर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साध रखा है। डील में कथित तौर पर घोटाले का आरोप लगा पीएम से इस्तीफा मांगा जा रहा है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के इंटरव्यू वाला वीडियो शेयर किया है। यह फ्रांसीसी प्रकाशन 'मीडियापार्ट' वेबसाइट की एक रिपोर्ट से संबंधित है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह कमांडर इन थीफ के बारे में दुखद सच है।

   पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

3-आफत की बारिश: उत्तर भारत में 11 की मौत, इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट

नई दिल्ली। देश के उत्तरी राज्यों में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार बारिश से उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में अचानक बाढ़ और भूस्खलन के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। भारी बारिश के मद्देनजर पंजाब में 'रेड अलर्ट' जारी किया गया है। साथ ही उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश से मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। पंजाब में बाढ़ के खतरे को देखते हुए सेना को तैयार रहने को कहा गया है और जिला प्रशासन को भी पर्याप्त मात्रा में नावें तैयार रखने को कहा गया है।

   पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

4-दागी नेताओं के चुनाव लड़ने और वकालत करने पर आज होगा 'सुप्रीम' फैसला

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को दो अहम मामलों में फैसला सुनाएगा। एक गंभीर अपराध में अदालत से आरोप तय होने पर चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए। दूसरा सांसद और विधायकों के वकालत करने पर रोक लगाई जाए। पहले मामले पर मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ फैसला देगी जबकि दूसरे मामले पर मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ फैसला सुनाएगी। इन दोनों ही मुद्दों पर आने वाले फैसले राजनीति पर गहराई से असर डाल सकते हैं।

   पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

5-छग कांग्रेस अध्‍यक्ष की गिरफ्तारी से उग्र हुए कार्यकर्ता, आज से जेल भरो आंदोलन

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के सीडी कांड पर राजनीति गरमा रही है। सोमवार को सीडी कांड मामले में प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेश बघेल ने जमानत लेने से इनकार कर दिया। आज कांग्रेस ने जेल भरो आंदोलन का अह्वान किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रविंद्र चौबे ने बताया कि मंगलवार को कांग्रेस का जेल भरो आंदोलन होगा। उन्होंने कहा कि बघेल ने सीडी लहराई थी। इस जुर्म में जेल भेजा गया। इससे पहले भी कांग्रेस ने अंतागढ़ टेप कांड और प्रियदर्शनी बैंक घोटाले की नार्को सीडी को भी लहराया था, उसमें क्यों जेल नहीं भेजा गया? सोमवार को कोर्ट परिसर में बघेल के समर्थन में हजारों कांग्रेसियों का जमावड़ा लगा रहा। कोर्ट से जब बघेल को जेल ले जाया जा रहा था, तब कांग्रेसी पुलिस की गाड़ी पर चढ़ गए और जमकर नारेबाजी की।

   पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

6-दीनदयाल उपाध्याय जयंती: जिनकी मृत्यु आज भी एक रहस्य, रेलवे जंक्शन के पास मिला था शव

नई दिल्ली। जाने-माने विचारक, दार्शनिक और राजनीतिक पार्टी भारतीय जनसंघ के सह-संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आज जयंती है। इस मौके पर पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 102वीं जयंती के अवसर पर भाजपा देशभर में कार्यक्रम आयोजित करेगी। इस मौके पर दिल्ली में भी भाजपा कार्यालय पुष्पांजलि का कार्यक्रम होगा। इस मौके पर भाजपा के कई बड़े नेता शामिल होंगे। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर पीएम सहित कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें याद किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने दीनदयाल उपाध्‍याय को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, 'पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जी की जन्‍म-जयंती पर उन्‍हें कोटि-कोटि नमन।'

   पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

7-मनोज तिवारी सुप्रीम कोर्ट में तलब, आज देना होगा सीलिंग तोड़ने पर जवाब

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुर गांव के एक मकान की सीलिंग तोड़ने के मामले में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी की मुश्किलें मंगलवार को बढ़ सकती हैं। इस मामले में उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी की मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में पेशी होगी। यहां पर बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने इसी महीने 16 सितंबर को उत्तर पूर्वी दिल्ली के ही गोकुलपुर गांव के एक मकान की सीलिंग तोड़ दी थी। सुप्रीम कोर्ट की बनाई मॉनिटरिंग कमिटी ने मामले पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट में इस बात की शिकायत की थी।

   पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

8-असम के बारपेटा में 4.7 रिक्टर स्केल का भूकंप, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी राज्य असम के बारपेटा में मंगलवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। राज्य के बारपेटा में सुबह 9.17 बजे 4.7 रिक्टर स्केल का भूकंप दर्ज किया गया। पिछले करीब 1 पखवाड़े में जम्मू-कश्मीर से लेकर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पश्चिम बंगाल तक में भूकंप के हलके झटके महसूस किए गए हैं। आपको इस बात की जानकारी तो है कि धरती का कंपन यानि भूकंप का नाम सुनते ही इंसान की रुह कांप उठती है।

   पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

9-मुंबई में 90.22 रुपये और दिल्ली में 82.86 रुपये प्रति लीटर पर पहुंचा पेट्रोल

नई दिल्ली। पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में इजाफा मंगलवार को भी जारी रहा। आज दिल्ली में पेट्रोल 14 पैसे प्रति लीटर और डीजल 10 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हुआ है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना सुबह 6 बजे संशोधन होता है। 16 जून 2017 से पहले महीने में दो बार ही कीमतों में संशोधन हुआ करता था। आईओसी के मुताबिक आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 82.86 रुपये और डीजल की कीमत 74.12 रुपये प्रति लीटर रही है। जबकि मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 90.22 रुपये और डीजल की कीमत 78.69 रुपये रही है।

   पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

10-सुपर-4 मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ अजेय अभियान जारी रखना चाहेगा भारत

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप सुपर-4 के अपने अंतिम मैच में मंगलवार को जब अफगानिस्तान का सामना करेगी तो वह उम्मीद करेगी कि अब तक बल्लेबाजी का खास मौका नहीं पाने वाले उसके मध्य क्रम के बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताने का पर्याप्त मौका मिलेगा। भारत पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है और वह अपना अजेय अभियान जारी रखने में कसर नहीं छोड़ेगा, लेकिन खिताबी मुकाबले से पहले वह अपने सभी विभागों को पूरी तरह से तैयार करना चाहेगा। हांगकांग के खिलाफ अप्रभावी प्रदर्शन के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ दोनों मैचों और बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच में एकतरफा जीत दर्ज की। कप्तान रोहित शर्मा भी अब चाहेंगे कि मध्य क्रम के बल्लेबाजों को राशिद खान जैसे गेंदबाज के सामने क्रीज पर समय बिताने का पर्याप्त समय मिले।

   पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

chat bot
आपका साथी