Madhya Pradesh : बिना मास्क बेवजह घूमने निकले लोगों ने खाई खुली जेल की हवा, लिखा कोरोना बचाव पर निबंध

कोरोना संक्रमण को रोकने में सतर्कता और बचाव ही प्रमुख समाधान है

बिना मास्क पाए जाने पर सिटी सेंटर स्थित रूप सिंह स्टेडियम में चार घंटे रखा गया। इन लोगों को जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने पकड़ा था। खुली जेल में उनसे कोरोना बचाव को लेकर निबंध भी लिखवाया गया।

Publish Date:Sun, 29 Nov 2020 10:04 PM (IST) Author: Dhyanendra Singh

ग्वालियर, जेएनएन। बिना मास्क बेवजह घूमने वालों को अब शहर में खुली जेल की हवा भी खानी पड़ रही है। रविवार से शुरू किए गए इस अभियान में 23 लोगों को बिना मास्क पाए जाने पर सिटी सेंटर स्थित रूप सिंह स्टेडियम में चार घंटे रखा गया। इन लोगों को जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने पकड़ा था। खुली जेल में उनसे कोरोना बचाव को लेकर निबंध भी लिखवाया गया।

एक ने लिखा कि आज अपनी गलती के कारण शर्म महसूस कर रहा हूं। वहीं पकड़े जाने के बाद लोगों को छोड़ने के लिए नेताओं की सिफारिश तक अफसरों पर पहुंचीं। खुली जेल में यमराज (वेशभूषषा पहने कलाकार) से भी मिलवाकर कोरोना वायरस की भयावहता समझाई गई।

ग्वालियर में शुरू की गई खुली जेल

ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव और कोरोना नियंत्रण को लेकर ग्वालियर के लिए बनाए गए विशेषष अधिकारी संजय दुबे ने शनिवार को ग्वालियर में अधिकारियों की बैठक ली थी। बैठक में बिना मास्क के बेवजह घूमने वालों के लिए खुली जेल की कार्रवाई और 'भाप है तो आप हैं' अभियान शुरू करने के लिए कहा था। ग्वालियर में खुली जेल कंसेप्ट को रविवार से ही कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने शुरू करने के निर्देश दिए।

कोरोना की गाइडलाइन फॉलो कराने के लिए प्रशासन हुआ सतर्क

गौरतलब है कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी की गई कोरोना की गाईडलाइन को लोग सही से फॉलो नहीं कर रहे हैं। इसलिए प्रशासन को लोगों के प्रति कड़ाई से पेश आना पड़ रहा है। मध्य प्रदेश में कोरोना के शुरुआती दौर में इसके मामले बहुत तेजी से आए थे, हालांकि अब राज्य सरकार ने काफी हद तक कोरोना में काबू पा लिया है। वहीं, राज्य सरकार ने प्रशासन को साफ दिशानिर्देश भी दे रखे हैं कि कोई भी शख्स बिना मास्क के सड़क पर या पब्लिक प्लेस में दिखाई देता है तो उस पर कार्रवाई की जाए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.