थाइलैंड भी भारत की मदद के लिए आया सामने, ऑक्सीजन सिलेंडर सहित भेजे कई मेडिकल उपकरण

थाईलैंड सरकार द्वारा भारत में 200 ऑक्सीजन सिलेंडर10 ऑक्सीजन कंसट्रेटर भेजे गए हैं। इतना ही नहीं थाईलैंड में रह रहे भारतीय समुदाय द्वारा भी मदद की गई है। इन लोगों ने भारत में 100 ऑक्सीजन सिलेंडर और 60 कंसट्रेटर देश की राजधानी दिल्ली में भेजे हैं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:07 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:07 PM (IST)
थाइलैंड भी भारत की मदद के लिए आया सामने, ऑक्सीजन सिलेंडर सहित भेजे कई मेडिकल उपकरण
थाइलैंड भी भारत की मदद के लिए आया सामने, ऑक्सीजन सिलेंडर सहित भेजे कई मेडिकल उपकरण

बैंकाक, एएनआइ। कोरोना से कराह रहा भारत इस वक्त बेहद ही मुश्किल घड़ी से गुजर रहा है। देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। एक दिन में 4 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। ऐसे में देश के अस्पतालों में ऑक्सजीन संकट और मेडिकल उपकरण की कमी पैदा हो गई है। लगातार मरीजों की जान ऑक्सजीन की कमी से जा रही है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरफ से हरसंभव कोशिश की जा रही है कि इस संकट से निपटा जाए। इस विपदा से निपटने के लिए प्रत्येक दिन अन्य देश भी भारत की मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं। अमेरिका, फ्रांस, रूस, ब्राजील सहित कई देशों से भारत को मेडिकल उपकरण मुहैया कराए गए हैं।

ताजा जानकारी के मुताबिक, थाइलैंड ने भी भारत की मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, थाईलैंड सरकार द्वारा भारत में 200 ऑक्सीजन सिलेंडर,10 ऑक्सीजन कंसट्रेटर भेजे गए हैं। इतना ही नहीं थाईलैंड में रह रहे भारतीय समुदाय द्वारा भी मदद की गई है। इन लोगों ने भारत में 100 ऑक्सीजन सिलेंडर और 60 कंसट्रेटर  देश की राजधानी दिल्ली में भेजे हैं।

कुवैत ने भी भेजे मेडिकल उपकरण

उधर, कुवैत ने भी भारत को 215 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल आक्सीजन और 2,600 आक्सीजन सिलेंडर भेजे हैं। नई दिल्ली स्थित कुवैती दूतावास ने कहा है कि जल्द 1,400 मीट्रिक टन गैस और भेजी जाएगी। वहीं केंद्र सरकार ने शुक्रवार को बताया था कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में 27 अप्रैल के बाद से अब तक विदेश से तीन हजार टन से ज्यादा करीब 11 हजार सामान मिले हैं। तत्काल इस्तेमाल के लिए इन्हें एयरपोर्ट से ही संबंधित राज्यों को भेज दिया गया है। देश के किसी एयरपोर्ट या बंदरगाह पर विदेश से मदद के रूप में मिला कोई सामान नहीं पड़ा है।

chat bot
आपका साथी