केरल: दुबई से सोना छुपाकर ला रहा था युवक कोझिकोड एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने किया जब्त

कोझिकोड एयर इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा एक यात्री से जब्त किए गए 24 कैरेट सोने जब्त किया है। जिसका वजन 200 ग्राम और मूल्य 10.9 लाख रुपये है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 02:10 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 02:10 PM (IST)
केरल: दुबई से सोना छुपाकर ला रहा था युवक कोझिकोड एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने किया जब्त
केरल: दुबई से सोना छुपाकर ला रहा था युवक कोझिकोड एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने किया जब्त

कोच्ची, एएनआइ। कोज़िकोड एयर इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा एक यात्री से जब्त किए गए 24 कैरेट सोने जब्त किया है। जिसका वजन 200 ग्राम और मूल्य 10.9 लाख रुपये है। कोच्ची के सीमा शुल्क आयुक्तालय ने बताया कि यात्री दुबई से आया था और उसने अपने मोजे के अंदर सोना छुपाया हुआ था। 

कुछ दिन पहले 24 कैरेट सोने की चेन जब्त

बता दें कि इससे कुछ दिन पहले कोझिकोड एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने मंगलवार को मस्कट से यहां पहुंची महिला यात्री से 233.4 ग्राम वजन की 24 कैरेट सोने की चेन जब्त की थी। सीमा शुल्क आयुक्तालय (निवारक) ने कहा कि एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) कोझिकोड ने 21 जुलाई को मस्कट से हवाई यात्रा करने वाली महिला यात्री से 243 वजन वाली 24K वजन की सोने की जंजीरों को जब्त कर लिया था।

चेन्नई एयरपोर्ट पर जब्त किया गया था सोना

तमिलनाडु में सोने की तस्करी का मामला सामने आया है। कस्टम (सीमा शुल्क) अधिकारियों ने 4 अगस्त को चेन्नई एयरपोर्ट से सोना जब्त किया है। अधिकारियों ने पेस्ट फॉर्म में 1.48 किलो सोना बरामद किया था। जिसकी कीमंत 82.3 लाख रुपए है। चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के कस्टम कमिश्नर ने यह जानकारी दी थी।

उन्होंने बताया कि चेन्नई हवाईअड्डे पर कस्टम अधिकारियों ने पेस्ट फॉर्म में 1.48 किलो सोना जब्त किया है। उन्होंने कहा कि बाजार में इसकी कीमत करीब 82.3 लाख रुपए तक हो सकती है। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

केरल में 15 करोंड़ के मूल्य का सोना किया था जब्त

जानकारी के लिए बता दें कि सोना तस्करी का ही एक मामला इससे पहले केरल में भी सामने आया था। यहां पांच जुलाई को सीमशुल्क विभाग ने एक राजनयिक बैग से 15 करोड़ रुपए मूल्य का करीब 30 किलोग्राम सोना जब्त किया था।  यह बैग संयुक्त अरब अमीरात के वाणिज्य दूतावास के नाम से था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी और सीमाशुल्क विभाग इस मामले की जांच कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी