200 करोड़ की फिल्म 'भारत' के छोटे कलाकारों के 350 रुपये के चेक बाउंस, शूटिंग से इन्कार

करीब 200 करोड़ रुपये से बन रही सलमान खान की फिल्म भारत में दैनिेक मजदूरी पर काम कर रहे सह कलाकारों को दिए गए करीब 350 रुपये के चेक बाउंस हो गए।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 07:01 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 07:01 PM (IST)
200 करोड़ की फिल्म 'भारत' के छोटे कलाकारों के 350 रुपये के चेक बाउंस, शूटिंग से इन्कार
200 करोड़ की फिल्म 'भारत' के छोटे कलाकारों के 350 रुपये के चेक बाउंस, शूटिंग से इन्कार

दिलबाग दानिश/रामकृष्ण, लुधियाना। करीब 200 करोड़ रुपये से बन रही सलमान खान की फिल्म 'भारत' में दैनिेक मजदूरी पर काम कर रहे सह कलाकारों को दिए गए करीब 350 रुपये के चेक बाउंस हो गए। यहां गांव बल्लोवाल में चल रही फिल्म में बंटवारे के सीन की शूटिंग के दौरान छोटी-छोटी भूमिकाएं करने वाले लोग मेहनताना नहीं मिलने से परेशान हैं। पैसे नहीं मिलने पर उन्होंने शूटिंग पर जाने से इन्कार कर दिया है।

निर्देशक अली अब्बास जफर के निर्देशन में बन रही फिल्म के लिए कई कलाकारों को दिहाड़ी पर गांव बल्लोवाल लाया गया था। शूटिंग के बाद कुछ को तो कैश पेमेंट किया गया मगर कई कलाकारों को चेक दिया गया। जब लोग चेक कैश करवाने बैंक गए तो चेक बाउंस हो गए। इसके बाद सह कलाकारों में आक्रोश हैं।

टिब्बा रोड निवासी बलदीप सिंह, सुमन, अंजू मनजीत, महिंदर कौर, सीता रानी, मनदीप कौर ने कहा कि जॉन, कर्ण और मदन लाल उन्हें फिल्म की शूटिंग के लिए लाए थे। उन्हें दो दिन का मेहनताना नहीं दिया गया।

हालांकि दो दिन बाद कुछ लोगों को पैसे दे दिए गए। बाद में कुछ लोगों के मेहनताने का चेक तीस हजार रुपये उन्हें एक व्यक्ति के नाम पर दिया गया था। जब वह पैसे कैश करवाने के लिए बैंक गए तो पता चला कि उसके एकाउंट में पैसे ही नहीं हैं।

कलाकार बोले, नहीं जाएंगे शूटिंग पर, पुलिस को शिकायत भी देंगे 
लोगों का कहना है कि उन्हें यह कहकर लाया गया था कि वहां बड़े कलाकारों से मिलाया जाएगा और पैसे भी मिलेंगे, लेकिन उन्हें न तो कलाकारों से मिलाया गया, न ही पैसे पूरे मिले। कुछ ने तो शूटिंग पर जाने से भी मना कर दिया है।

कुछ पुलिस से शिकायत करने की बात कह रहे हैं। कलाकारों के अनुसार उन्हें भारत और पाकिस्तान का नागरिक बनाकर रोल करवाए गए। सीन में वे लोग बंटवारे के बाद लोगों के मिलने की शूटिंग कर रहे थे।

चार दिन से चल रही है फिल्म की शूटिंग 
बता दें कि लुधियाना के गांव बल्लोवाल में पिछले चार दिन से सलमान खान-कैटरीना की फिल्म भारत की शूटिंग हो रही है। यहां फिल्म के लिए बाघा-अटारी बॉर्डर का सेट तैयार किया गया है। भारत और पाकिस्तान की वेशभूषा में सैकड़ों कलाकार फिल्म का हिस्सा बने हुए हैं।  

chat bot
आपका साथी