छात्रों तक पहुंचा कोरोना वायरस, मिजोरम के 15 छात्र हुए संक्रमित; राज्य में सभी स्कूल होंगे बंद

छात्रों तक पहुंचा कोरोना वायरस, मिजोरम के 15 छात्र हुए संक्रमित।
Publish Date:Sun, 25 Oct 2020 01:23 PM (IST) Author: Pooja Singh

आइजॉल,पीटीआइ। कोरोना वायरस का कहर अब छात्रों तक भी पहुंच गया है। मिजोरम में कोरोना वायरस के 58 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें दो प्राइवेट स्कूल के 15 छात्र भी संक्रमित हो गए हैं। बता दें कि अनलॉक में केंद्र सरकार ने कई स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी है। इस अनुमित मिलने के बाद देशभर में कई राज्यों में कोरोना संकट बीच स्कूलों को फिर से खोला गया था। 

बता दें कि प्रत्येक दिन मिजोरम में संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। राज्य में इस वक्त 249 एक्टिव केस है जबकि 2,198 मरीज ठीक हो गए हैं। राहत की बात यह है कि देश में यह ऐसा राज्य है जहां पर कोरोना से अभी तक एक भी मौत नहीं हुई है। जिस तेजी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं उसी रफ्तार से कोरोना टेस्टिंग भी बढ़ रही है। शनिवार तक राज्य में 1,04,073 नमूनों का टेस्ट किया गया है वही शनिवार को 1, 121 लोगों का टेस्ट हुआ है।

सभी स्कूलों को बंद करने का लिया गया निर्णय

संक्रमण के खतरे को देखते हुए मिजोरम सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है। राज्य में 16 अक्टूबर से 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खोल दिए गए थे। राज्य में बढ़ रहे स्थानीय रूप से प्रसारित मामलों को देखते हुए स्कूलों को फिर से बंद करने का निर्णय लिया गया है।

देश में कोरोना वायरस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 50,129 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 578 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। देश में कोरोना के कुल आंकड़ों की बात करें तो अब तक 78 लाख 64 हजार 811 मामले सामने आ चुके हैं। देश में सक्रिय मामलों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। भारत में फिलहाल 6,68,154 एक्टिव केस बचे हैं। देश में तेजी से लोग कोरोना से ठीक भी हो रहे हैं। भारत में फिलहाल 70 लाख 78 हजार 123 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना से अब तक 1,18,534 लोगों की मौत हो चुकी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.