आंध्र प्रदेश: समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने पर 11 कोरोना मरीजों की मौत, CM जगनमोहन रेड्डी ने 10 लाख रुपये देने का किया एलान

आंध्र प्रदेश के एक अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने के चलते 11 कोरोना मरीजों की मौत की खबर सामने आई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने तिरुपति के रुइया अस्पताल में मरने वालों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये के आर्थिक मदद का एलान किया है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 02:43 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 02:43 PM (IST)
आंध्र प्रदेश: समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने पर 11 कोरोना मरीजों की मौत, CM जगनमोहन रेड्डी ने 10 लाख रुपये देने का किया एलान
11 कोरोना मरीजों की मौत, CM जगनमोहन रेड्डी ने 10 लाख रुपये देने का किया एलान

हैदराबाद, एएनआइ। आंध्र प्रदेश के एक सरकारी अस्पताल में समय पर ऑक्सीजन न मिलने के चलते 11 कोरोना मरीजों की मौत की खबर सामने आई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने तिरुपति के रुइया अस्पताल में मरने वालों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये के आर्थिक मदद का एलान किया है। इससे पहले सीएम ने मामले में जांच के आदेश दिए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  सोमवार की रात ICU में ऑक्सीजन की सप्लाई में दिक्कत आई, जिसके चलते 11 कोरोना मरीजों की मौत हो हई। आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने इस मामले में जांच के आदेश भी दिए हैं। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन का एक टैंकर आना था, जो समय पर नहीं पहुंच सका, जिसके चलते ऑक्सीजन  की कमी हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद चित्तूर के जिला कलेक्टर हरि नारायण, जॉइंट कलेक्टर और म्यूनिसिपल कमिश्नर ने अस्पताल का दौरा किया। चित्तूर के जिला कलेक्टर हरिनारायण ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर को दोबारा लोड करने में कम से कम 5 मिनट का समय लगा, जिससे ऑक्सीजन आपूर्ति कम होने से मरीजों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की आपूर्ति 5 मिनट के भीतर ही बहाल हो गई और अब सब कुछ सामान्य हो गया है। उन्होंने कहा कि समय पर एक्शन लेने के चलते हम अधिक मरीजों की मौत रोक सके। उन्होंने बताया कि इस दौरान लगभग 30 डॉक्टरों को मरीजों की देखरेख करने के लिए तुरंत आईसीयू में भेजा गया।

आंध्र में भी कोरोना से हालात बेहद खराब हो चुके हैं। बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में कोरोना के 14,986 नए मामले सामने आए और 84 लोगों की मौत हुई है। आंध्र प्रदेश में अबतक कोरोना के संक्रमित मामलों की कुल संख्या 13,02,589 हो गई है जिसमें 1,89,367 सक्रिय केस हैं। राज्य में कोरोना से अबतक 8,791 लोगों की जान जा चुकी है।

बता दें कि ऑक्सीजन की कमी से देश के कई अस्पतालों में कोरोना मरीज दम तोड़ रहे हैं। लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, जिसके चलते देश में ऑक्सीजन संकट पैदा हो गया है। विदेशों से भी संकट की घड़ी में ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही है। लगातार अन्य देश ऑक्सीजन के अलावा काफी संख्या में मेडिकल उपकरण भेज रहे हैं। 
chat bot
आपका साथी