WSSO Haryana Recruitment 2021: यहां हो रही है 27 ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर की भर्ती, स्नातकों के लिए सरकारी नौकरी

WSSO Haryana Recruitment 2021 हरियाणा स्टेट वाटर एण्ड सैनिटाइजेशन मिशन के अधीन वाटर एण्ड सैनिटाइजेशन सपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूएसएसओ) ने ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर (बीआरसी) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। विज्ञापन के अनुसार बीआरसी के 27 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं।

Rishi SonwalFri, 25 Jun 2021 03:01 PM (IST)
आवेदन की प्रक्रिया 22 जून से ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 16 जुलाई 2021 तक आवेदन कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। WSSO Haryana Recruitment 2021: हरियाणा में स्नातकों के लिए सरकारी नौकरी अपडेट। हरियाणा सरकार के स्टेट वाटर एण्ड सैनिटाइजेशन मिशन के अधीन वाटर एण्ड सैनिटाइजेशन सपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूएसएसओ) ने ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर (बीआरसी) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। डब्ल्यूएसएसओ द्वारा 22 जून 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार बीआरसी के 27 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए की संगठन द्वारा बीआरसी के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है।

कहां और कैसे करें आवेदन?

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार डब्ल्यूएसएसओ की भर्ती की ऑफिशियल वेबसाइट, wssohry20.in पर उपलब्ध उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 जून से ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 16 जुलाई 2021 तक आवेदन कर पाएंगे। हालांकि, आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को संगठन द्वारा निर्धारित 500 रुपये का आवेदन शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान उम्मीदवार ऑफलाइन माध्यम (एसबीआई चालान) से 21 जुलाई 2021 तक कर पाएंगे। वहीं, हरियाणा राज्य के एससी, बीसीए, बीसीबी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये ही निर्धारित है।

इस लिंक के देखें भर्ती अधिसूचना

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन?

डब्ल्यूएसएसओ बीआरसी भर्ती अधिसूचना के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से मास कम्यूनिकेशन या सोशल साइंसेस या रूरल स्टडीज में स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों को मैट्रिक या उच्चतर स्तर पर हिंदी / संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा होना चाहिए। इसके अतरिक्त उम्मीदवारों को सम्बन्धित कार्य का कम से कम 2 वर्षों का अनुभव होना चाहिए।

कैसे होगा चयन?

डब्ल्यूएसएसओ में बीआरसी पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती लिखित परीक्षा के आधार पर की जानी है, जो कि 100 अंकों की होगी और इसमें वांटर कंजर्वेशन (जनरल अवेयरनेस), बेसिक कंप्यूटर नॉलेज, सोशल साइंस, जनरल इंग्लिश और जनरल हिंदी से सन्बन्धित प्रश्न पूछे जाएंगे। क्वेशन पेपर हिंदी और अंग्रेजी दोनो ही भाषाओं में होगा। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी है और हर गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.