Women Military Police Application 2021: आवदेन का आखिरी दिन आज, वूमेन मिलिट्री पुलिस में 100 सोल्जर की भर्ती

Women Military Police Application 2021 भारतीय सेना द्वारा वूमेन मिलिट्री पुलिस में सोल्जर (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में जारी की गयी थी। अधिसूचना के अनुसार आर्मी के वूमेन मिलिट्री पुलिस में 100 सोल्जर जीडी पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 10:41 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 07:02 AM (IST)
Women Military Police Application 2021: आवदेन का आखिरी दिन आज, वूमेन मिलिट्री पुलिस में 100 सोल्जर की भर्ती
उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से सीधे ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर पहुंच सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Women Military Police Application 2021: भारतीय सेना द्वारा वूमेन मिलिट्री पुलिस में सोल्जर (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में जारी की गयी थी। अधिसूचना के अनुसार आर्मी के वूमेन मिलिट्री पुलिस में 100 सोल्जर जीडी पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 जून 2021 से शुरु हुई थी और आवेदन का आज, 19 जुलाई 2021 को आखिरी दिन है। आवेदन के इच्छुक जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना देख सकते हैं और सीधे ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर पहुंच सकते हैं।

इस लिंक से देखें भर्ती अधिसूचना

इस लिंक जाएं अप्लीकेशन पेज पर

कौन कर सकता है आवेदन?

इंडियन आर्मी वूमेन मिलिट्री पुलिस सोल्जर रिक्रूटमेंट 2021 नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 45 फीसदी अंकों के साथ कक्षा 10 (मैट्रिक) की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों को सभी विषयों में न्यूनतम 33 फीसदी अंक प्राप्त हुए होने चाहिए। साथ ही साथ, उम्मीदवारों की आयु 17.5 वर्ष से कम और 21 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, यानि कि उम्मीदवार का जन्म 1 अक्टूबर 2000 से पहले और 1 अप्रैल 2004 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, कैंडीडेट की हाईट न्यूनतम 152 सेमी और वजन हाईट के अनुसार होना चाहिए।

इन जिलों में होगी भर्ती रैली

वूमेन मिलिट्री पुलिस में सोल्जर जीडी पदों के लिए सेना द्वारा भर्ती अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर नियुक्ति हेतु उम्मीदवारों का चयन भर्ती रैली के माध्यम से किया जाना है। रैली का आयोजन लखनऊ, अंबाला, जबलपुर, बेलगाम, पुणे और शिलांग में आयोजित की जानी है। हालांकि, आवेदन किये उम्मीदवारों को उनके भर्ती रैली के स्थान के साथ-साथ तारीख और समय की जानकारी सेना द्वारा जारी किये जाने वाले एडमिट कार्ड के माध्यम से दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी